Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant slipped during passing through the water with his mother, see what happened in the video
 

मां के साथ पानी में होकर गुजर रहा था हाथी का छोटा बच्चा तभी फिसल गया पैर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2021, 8:57 IST

हाथी (Elephant) बेहद पारिवारिक होते हैं इसीलिए वह अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं वह हमेशा झुंड (Herd) में रहते हैं. जब वह खुश होते हैं तो जमकर मस्ती करते हैं लेकिन गुस्सा (Anger) होने पर जबरदस्त उत्पात मचाते हैं. उनके परिवार के किसी सदस्य पर अगर कोई आंच आ जाए तो पूरा झुंड एकजुट होकर उसे उससे परेशानी से बाहर निकलते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो नजर आया. जिसमें हाथी का एक बच्चा अपनी मां से साफ पानी से होकर गुजरता दिखा रहा है.

इसी दौरान बच्चे का पैर फिसल जाता है और वह पानी में गिर जाता है. उसके बाद उसकी मां बच्चे के साथ क्या करता है ये आप खुद ही वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को गन्नूप्रेम नाम के एक ट्विटर अकाउंट (Twitter account) से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, और ये गोलू चलते चलते गिर भी जाता. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) खूब पसंद कर रहे हैं.


वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक ढलान के पास पानी बह रहा है. इसी पानी में से होकर एक हथिनी अपने बच्चे के साथ निकल रही है. हथिनी आगे-आगे चल रही है और उसका बच्चा पीछे-पीछे चल रहा है. हथिनी पानी से बाहर निकल जाता है. तभी नन्हा हाथी ढलान से पानी में पैर रखता है. जैसे ही वह पानी में पैर रखता है उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वह पानी में गिर जाता है. बच्चे के पानी में गिरते ही मां उसे उठाने के लिए पहुंच जाता है.

इस शख्स की नौटंकी देखकर हंस पड़ेंगे आप, आठ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है वीडियो

जब तक मां बच्चे के पास पहुंचती है बच्चा खुद ही उठकर खड़ा हो जाता है लेकिन मां बच्चे के पास खड़ी होकर उसे आगे चलते में मदद करती है. इस वीडियो को 26 फरवरी को शेयर किया गया था. जिसे अब तक पांच हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा 447 लाइक्स और 62 बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है.

खौफनाक: 50 साल पहले वैज्ञानिकों ने उगाया था ये जंगल, अब यहां जाने के नाम से भी कांपते हैं लोग

First published: 1 March 2021, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी