Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant standing on the bank of the river, when the brother came back and pushed and then...
 

नदी किनारे खड़ा था हाथी का बच्चा तभी पीछे आकर भाई ने दे दिया धक्का और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2021, 7:58 IST
(Twitter)

हाथियों को दुनिया का सबसे समझदार जानवर माना जाता है लेकिन शरारत करने के मामले में भी उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता. वह इतने शरारती होते हैं कि अपने भाई-बहनों के साथ मारपीट तक कर देते हैं. गन्ने और केले को शौकीन हाथी पानी में भी जमकर मस्ती करते हैं. इसी के साथ वह अपने परिवार से बहुत लगाव रखते हैं. अपना परिवार और बच्चे उनके लिए हमेशा प्राथमिकता होते हैं इसीलिए वह कभी अकेले नहीं रहते बल्कि पूरी झुंड के साथ रहना पसंद करते हैं जिससे कोई शिकारी जानवर उनपर हमला न करे.

यही नहीं वह अपने बच्चों को हमेशा झुंड के बीच में रखते हैं जिससे उनकी सुरक्षा की जा सके. हाथियों को गुस्सा भी बहुत तेज आता है लेकिन वह तब तक गुस्सा नहीं करते जब तक कि उन्हें ये यकीन न हो जाए कि अब उनकी सुरक्षा खतरे में है या उनकी जान जाने वाली है. गुस्सा आने के बाद तो वह चारों ओर तांडव मचा देते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला. जिसमें हाथी के बच्चों की शरारत देखी जा सकती है.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी का एक बच्चा एक नदी किनारे खड़ा है तभी उसका भाई पीछे से आ जाता है और वह उसमें धक्का मार देते है. उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्लास क्लॉन नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 10 हजार 200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 360 लाइक्स और 80 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब हाथी का बच्चा नदी के किनारे खड़ा था तो उसका बड़ा भाई भी पीछे से आ गया.

बाइक से रिक्शा को धक्का दे रहा था युवक तभी बिगड़ गया रिक्शे का संतुलन, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि हाथी का बच्चा पानी में जाने से डर रहा है. तभी पीछे से आकर उसका भाई उसे पानी में जाने के लिए कहता है और जब वह नहीं जाता तो वह किसी शरारती बच्चे की तरह उसमें एक जोरदार धक्का देता है और हाथी का बच्चा मुंह के बल पानी में गिर जाता है. धक्का देने के बाद हाथी का दूसरा बच्चा पीछे हट जाता है. ऐसा लगता है कि किसी शरारती बच्चे ने दूसरे बच्चे को जबरदस्ती पानी में धक्का दिया हो.

युवक ने कर दी सांप को पकड़ने की गलती, वीडियो में देखें गुस्साए नागराज ने किया क्या?

First published: 2 August 2021, 7:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी