Home » वायरल न्यूज़ » Baby elephant tries to walk after birth watch the video to know what happened then
 

पैदा होते ही चलने की कोशिश कर रहा था हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2020, 15:31 IST

Baby Elephant Viral Video: इंसानों के बच्चों को जन्म (Birth) के बाद चलने में कई महीने और कई बार कुछ साल भी लग जाते हैं. लेकिन जानवरों (Animals) के बच्चे जन्म के बाद से ही चलना शुरु कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) जन्म के बाद ही चलने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि जन्म के बाद ही बच्चा खड़ा होने की कोशिश करता है और उसके बाद चलने की कोशिश कर रहा है. लेकिन वह लगातार इधर-उधर हिल रहा है. हाथी का बच्चा ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा.

बावजूद वो आगे बढ़ने की कोशिश लगातार कर रहा है. इसी कोशिश में वो मुंह के बल गिर जाता है, फिर भी वो हिम्मत नहीं हारता और पूरी ताकत लगाकर खड़ा हो जाता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रामेन अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, आज इस हाथी के बच्चे का पैर जमीन पर खड़े होते वक्त लड़खरा रहे हैं, लेकिन एक ऐसा दिन आएगा कि जब इसके पैर से धरती कांप उठेगी.


इस वायरल वीडियो को देखकर आप भी हाथी के बच्चे की तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि गिली मिट्टी के ऊपर हाथी का बच्चा लड़खराते कदम से खड़े होने की कोशिश करता है, तभी वह मुंह के बल गिर जाता है. वीडियो में आप यह भी देख सकते हैं कि यह बच्चा कितनी ज्यादा कोशिश कर रहा है कि कैसे भी करके जमीन पर खड़े हो जाए. लेकिन जमीन पर खड़े होने की कोशिश करते हुए वह कभी जमीन पर रेंगने लगता है तो कभी पूरी हिम्मत के साथ खड़े होने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है. आईएफएस ऑफिसर सुधा रामेन ने इस वीडियो को 27 जून को पोस्ट किया था.

Video: पत्थर पर रेंग रहा था अजीबोगरीब जानवर, सांप समझकर लोग खा गए धोखा

हिमाचल प्रदेश: 60 हजार की स्कूटी के लिए कंपनी ने लगाई 18 लाख रुपये के वीवीआई नंबर की बोली

उसके बाद ये लगाता वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 43 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं साढ़े तीन हजार से ज्यादा यूजर्स इस वीडियो को लाइक्स कर चुुके हैं. इस वीडियो को छह सौ से ज्यादा बार रीट्वीट भी किया गया है. इस वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. साथ ही आप इस वीडियो से शिक्षा भी हासिल कर सकते हैं. कोशिश करने से हर काम आसान ही नहीं होता बल्कि सिद्ध यानी पूरा भी हो जाता है.

धरती पर हुआ था सामूहिक विनाश, एक्सपर्ट का दावा- ओजोन लेयर में छेद की वजह से आने वाला है महाप्रलय

First published: 28 June 2020, 15:31 IST
 
अगली कहानी