Home » वायरल न्यूज़ » Baby elephant was crossing the road with the mother when the truck came from the front and then...
 

मां के साथ सड़क पार कर रहा था हाथी का बच्चा तभी सामने से आ गया ट्रक और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2021, 10:28 IST
Elephant (Twitter)

हाथी बहुत समझदार जानवर होता है. हाथी की समझदारी के तमाम वीडियो आपने भी देखे होंगे, एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें हाथी के दो बच्चे अपनी मां के साथ सड़क पार करता दिखाई दे रहा है. वह सड़क पार कर जंगल की और जा रहे हैं. जब वो सड़क पार कर रहे होते हैं तभी वहां से एक ट्रक गुजरता है. सड़क के बीचों बीच बने डिवाइड को पार कर हाथी और उसका एक बच्चा आगे निकल जाता है, लेकिन दूसरा बच्चा जो काफी छोटा है वो वो डिवाइडर को पार नहीं कर पाता.

वो बहुत कोशिश करता है कि डिवाइडर को पार कर अपने मां के साथ आग बढ़ जाएगा. सड़क से गुजर से ट्रक के ड्राइवर ने इस नजारे को जैसे ही देखा उसे ट्रक रोक लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा डिवाइडर पार करने के लिए इधर-उधर घूम रहा है. तभी बच्चे की मांग वापस सड़क के उसी ओर आ जाती है जहां उसका बच्चा घूम रहा है. बच्चा बार-बार डिवाइड को पार करने की कोशिश करता है, लेकिन हर बार गिर जाता है. आखिर में मां वापस आती है जैसे ही बच्चा डिवाइडर पर अपने आगे वाले पैर रखता है बच्चे की मां अपनी सूंड़ से उसे आगे की ओर धक्का देती है और आखिर में बच्चा डिवाइडर पार कर जाता है.


इस वीडियो को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, यह वीडियो मुझे व्हाट्सएप के जरिए मिला है. इस वीडियो के जरिए एक चीज तो साफ हो जाती है कि हमारे बुनियादी ढांचे का निर्माण हमारी जंगली जानवरों का सोचकर किया जाना चाहिए. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी जब देखती है बच्चा सड़क पार करने की बार-बार कोशिश कर रहा है लेकिन पार नहीं कर पा रहा है तो वह वापस सड़क पर आती है और बच्चे का पैर पकड़कर उसे ऊपर चढ़ाने की कोशिश करती है.

जंगल में घूम रहे बाघ के सामने आ गया विशालकाय अजगर, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

हाथी की दो बार कोशिश करने के बाद बच्चा सड़क पार कर लेता है और जंगल के तरफ जाने लगता है. वहीं इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क पर दूर एक ट्रक खड़ा है जिसमें कुछ लोग बैठे हुए हैं और जो काफी देर से ट्रक में बैठकर इंतजार कर रहे हैं कि हाथी ठीक से सड़क पार कर जाए. तभी वह वहां से जाए. जयराम रमेश ने आगे लिखा है कि ट्रक में बैठे ड्राइवरों की हमें काफी सराहना करनी चाहिए जिन्होंने हाथियों को सड़क पार करने का पूरा समय दिया और धैर्य के साथ सड़क पर गाड़ी लगाकर इंतजार करते रहे.

तेज रफ्तार से जा रहा था साइकिल राइडर तभी कंगारू ने मारी ऊपर से छलांग और फिर...

First published: 1 August 2021, 10:28 IST
 
अगली कहानी