Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant was having trouble getting out of the river, see in the video what the family did
 

नदी से बाहर निकलने में हाथी के बच्चे को हो रही थी परेशानी, वीडियो में देखें फिर परिवार ने किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2021, 9:56 IST
(Twitter )

पृथ्वी के सबसे विशाल जानवर हाथी को सबसे समझदार जानवर भी माना जाता है. क्योंकि बेहद शांत रहने वाले हाथी इंसानों की तरह ही पारिवारिक होते हैं और इसीलिए हमेशा एक साथ यानी झुंड में रहना पसंद करते है. ऐसा करने से उनकी और उनके बच्चों की सुरक्षा में कोई कमी नहीं आती और वह हर मुश्किल का मुकाबला मिलकर करते हैं. हाथियों को अपने बच्चे से बेहद लगाव होता है जब भी बच्चे को किसी मुसीबत या परेशानी का सामना करना पड़ता है झुंड के सभी हाथी उसकी मदद के लिए आ जाते हैं और तब तक पीछे नहीं हटते जबतक कि बच्चे को उस परेशानी से बाहर न निकाल लें.

ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें नदी के बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हाथी के एक बच्चे को जब परेशानी हुई तो परिवार उसकी मदद के लिए पहुंच गया और उसके बाद उन्होंने उसे कैसे बाहर निकाला ये देख आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, चट्टान पर फंग गया छोटा बच्चा मदद के लिए हाथ मिलाता है.


इस वीडियो को अब तक 13 हजार 200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 1800 से ज्यादा लाइक्स और करीब ढाई सौ रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो आप देख सकते हैं कि किसी जंगल से गुजर रही एक नदी को हाथियों का एक झुंड पार कर रहा है. झुंड में एक बच्चा भी शाामिल है. जब हाथियों का झुंड नदी के बाहर निकल रहा था तब ऊंचाई होने की वजह से हाथी का बच्चा बाहर नहीं निकल पा रहा था.

OMG: छुट्टियां मनाने गए युवक के पीछे-पीछे सैकड़ों किलोमीटर तक गया सांप, फिर हुई हैरान कर देने वाली बात

वहीं हाथी भी किसी इंसान की तरह लेट-लेटकर नदी के बाहर निकलने की कोशिश करते देखे जा सकते हैं. हाथी का बच्चा ऊपर नहीं चढ़ पाता तो एक हाथी अपनी सूंड से बच्चे को ऊपर की ओर धक्का देता दिखाई देता है ऐसा करने से कुछ ही सेकंड में बच्चा बाहर निकल आता है और हाथियों का परिवार जंगल की ओर चला जाता है.

जान बचाने के लिए खतरनाक सांप से भिड़ गई गिलहरी, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 4 September 2021, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी