Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant was separated from the herd, Watch in viral video how the mother took out her anger
 

झुंड से बिछुड़ गया था हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें मां ने कैसे निकाला बच्चे पर गुस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 8:59 IST

हाथी (Elephant) सबसे ज्यादा समझदार जानवरों (Wise Animal) के अलावा बेहद संवेदनशील भी होते हैं. ये अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं. बच्चों की सुरक्षा के लिए ये उन्हें झुंड के बीचोंबीच रखते हैं जिससे कोई जानवर इनके बच्चों को नुकसान नहीं पहुंचा सके. इसके साथ ही हाथी हमेशा झुंड के साथ रहना पसंद करते हैं. ये अकेले पन को पसंद नहीं करते. सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक हाथी का अलग ही रूप देखने को मिला. जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स बेहद हैरान हैं. ये वीडियो यकीनन आपको भी हैरान कर देगा.

क्योंकि हाथियों के बारे में माना जाता है कि वे अपने बच्चे से बेहद प्यार करते हैं, लेकिन वायरल (Viral Video) हो रहे इस वीडियो में उसका उल्टा ही देखने को मिला. जहां एक हथिनी अपने बच्चे को दूर धकेलती नजर आ रही है. दरअसल, हाथी का ये बच्चा गलती से झुंड से अलग हो गया था. उसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने इस बच्चे को दोबारा से उसके झुंड में वापस भेज दिया. लेकिन बच्चे की मां को इस पर खुशी नहीं हुई और जैसे ही ये बच्चा झुंड में वापस आया उसने उसे अपनी सूंड़ से मारना शुरु कर दिया. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि हथिनी किस तरह से अपने बच्चे को झुंड से दूर कर रही है जैसे ही वह बच्चे को झुंड से दूर खदेड़ देती है वैसी ही वापस झुंड के पास आ जाता ही.


इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने इसके बारे में पूरी तरह से बताया है. उन्होंने लिखा, कभी-कभी प्रकृति भी क्रूर हो सकती है, इस हाथी के बछड़े को मुख्य झुंड से अलग कर दिया गया, उसके बाद उसे दोबारा से झुंड में पहुंचाया गया लेकिन उसके पुनर्मिलन की कोशिश असफल रही. मां खुद अपने बछड़े को दूर धकेल रही है. ओडिशा के गंजम जिले का ये वीडियो वास्तम में दुखद है.

Year Ender 2020: जब इंसानी सभ्यता पहुंची थी मौत के कगार पर, साल भर तक लोग नहीं देख पाए थे खुला आसमान

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 30 दिसंबर को शेयर किया था. जिसे अब तक 7400 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को अब तक 447 लाइक्स और 91 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

दांत साफ करते वक्त गलती से टूथब्रश निगल गया युवक, जानिए फिर उसके बाद हुआ क्या?

First published: 31 December 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी