Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant was sleeping in a deep sleep, see how the mother woke up her beloved in the video
 

मस्ती से गहरी नींद में सो रहा था हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें मां ने कैसे जगाया अपना लाड़ला और फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2021, 9:58 IST

सुबह-सुबह छोटे बच्चों को जगाना बेहद मुश्किल काम होता है. बचपन (Childhood) में हम सब भी कुछ ऐसा ही करते थे. जब स्कूल (School) का वक्त होने से पहले ही मां-बाप (Parents) हमें जगाते और हम कोई न कोई बहाना बनाकर बिस्तर नहीं छोड़ते थे. इंसान (Human) ही नहीं बल्कि जानवरों (Animals) के बच्चे भी कुछ ऐसा ही करते हैं. सुबह में जब उनकी नींद नहीं खुलती तो उनके मां-बाप भी उन्हें जगाते हैं जिसके लिए उन्हें अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ती है.

जैसा कि वायरल (Viral Video) हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) बड़े आराम से सो रहा है. उसकी मां उसे उठाने की बहुत कोशिश कर रही है लेकिन बच्चे की नींद खुलने का नाम नहीं ले रही. बच्चे को जगाने के लिए उसकी मां पहले अगले पैर का सहारा लेती है. वह अपने अगले पैर से बच्चे के सिर को हिलाती है.


उसके बाद बच्चा उठकर बैठ जाता है और पहले अपनी मां का दूध पीता है और उसके बाद मां के पास ही अठखेलियां करने लगता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, सभी मांओं के लिए चुनौती, बच्चों को जगाना. इस वीडियो का सोर्स उन्होंने याशर नाम के एक यूजर को बताया है.

दो टाइगर के बीच हुई भयंकर जंग, वीडियो में देखें कैसे दहाड़ से गूंज उठा जंगल

इस वीडियो को उन्होंने 14 जनवरी की सुबह करीब नौ बजे शेयर किया था. जिसे अब तक 1500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 248 लाइक्स और 32 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं. उमेश मलिक नाम के एक यूजर ने व्यंग्य किया. उन्होंने लिखा सुबह हो गई मामू!

गाय के बछड़े को युवक ने मारी लात, वीडियो में देखें जानवर ने कैसे लिया तुरंत बदला

First published: 14 January 2021, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी