Home » वायरल न्यूज़ » Baby goat stuck in a pit run fast to meet mother after rescued video goes viral
 

गड्ढे में गिर गया था बकरी का बच्चा, रेस्क्यू किए जाने के बाद मां से मिलने के लिए ऐसे लगाई दौड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 14:55 IST

इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों को भी अपने परिवार और करीबियों से बेहद लगाव होता है. जब उनका अपना कोई परेशानी में पड़ जाता है तो वो विचलित हो जाते हैं. हालांकि जानवर बोलकर अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पाते इसलिए उनके दर्द को हर कोई समझ नहीं पाता. जानवरों के अपनों के प्रति लगाव का एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें बकरी का एक बच्चा रेस्क्यू होने के बाप अपनी मां की तरफ तेजी से दौड़ता है और उससे जाकर मिल जाता है. बताया जा रहा है कि ये बच्चा एक गड्ढे में गिर गया था. जब उसे गड्ढे से निकाल लिया गया तो वह अपनी मां से मिलने के लिए दौड़ पड़ा.

इमोशनल कर देने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनार बकरी का एक बच्चा खड़ा हुआ है. सामने कुछ और भी बकरियां खड़ी हुई हैं. मां को देखकर बकरी का बच्चा दौड़ पड़ता है और अपनी मां से जाकर लिपट जाता है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी इमोशनल हो जाएंगे. इस भावुक वीडियो को रेक्स चैपमैन (Rex Chapman) नाम के ट्विटर यूजर से शेयर किया है. इसके साथ कैप्शन लिखा है- इन लोगों को बकरी का एक बच्चा गड्ढे में फंसा हुआ मिला.


इस तस्वीर में छिपा है एक सांप, मात्र 15 सेकंड में ढूंढना होगा आपको, अगर खोज लिया तो..

उसे बचाने के बाद ये लोग उसे अपने घर ले गए और उसकी देखभाल की. अगले दिन उन्होंने उसके मालिक को खोजने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिला. इसी दौरान उन्होंने बकरियों के एक समूह को देखा, जिसमें उसकी मां थी और नन्ही बकरी अपनी मां से मिलने में कामयाब रही.

जाली में फंसे हंस के बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था शख्स, तभी हंस ने कर दिया हमला और फिर...

बीच किनारे मस्ती करते नजर आए दो शेर, वीडियो में देखें शानदार नजारा

करीब 23 सेकेंड के इस वीडियो के शुरु में एक नन्ही बकरी को देखा जा सकता है. जिसे कुछ लोगों ने रेस्क्यू किया है. जब अगले दिन ये लोग बकरी के मालिक की तलाश कर रहे थे, तब उन्हें बकरियों का एक झुंड मिला. वीडियो में देखा जा सकता है कि बकरियों के झुंड को देख नन्ही बकरी उनकी तरफ भागती है और बकरियों के झुंड में से एक बकरी भी भागती हुई आती है और इस तरह से बच्चा अपनी मां से मिल जाता है. दोनों को मिलते देख यूजर्स भी भावुक हो गए.

तेजी से घट रही है भारत के इस पड़ोसी देश की जमीन, जानिए क्या है वजह

First published: 12 September 2020, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी