Home » वायरल न्यूज़ » Baby Rhino roaming around her mother and eating grass after birth watch the viral video
 

पैदा होने के तुरंत बाद ये काम करने लगा गैंडे का बच्चा, वीडियो में देखें शानदार नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 9:59 IST

Baby Rhino Video: सोशल मीडिया (Social Media) में आए दिन रोमांचित कर देने वाले वीडियो वायरल (Video Viral) होता रहते हैं. इन वीडियो (Video) को देखकर आपको हैरानी तो होगी ही साथ ही हंसी भी आएगी. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों फिर से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक गैंडा (Rhino) देखा जा सकता है. गैंडे के साथ आप वीडियो उसका एक बच्चा (Baby Rhino) भी देख सकते हैं. जिसे उस गैंडे ने हाल ही में जन्म (Birth) दिया है और उसका नाम गुड़िया (Gudiya) रखा गया है. गैंडे के छोटे बच्चे गुडिया के वीडियो को सोशल मीडिया (Social Media) में खूब पसंद किया जा रहा है.

क्योंकि वह पैदा होने के तुरंत बाद ही घास चरने लगी. इस वीडियो को वन और जलवायु परिवर्तन विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. बता दें कि 2 मिनट 19 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मादा गैंडा खड़ी हुई है और उसका बच्चा उसके पास घूम-घूमकर घास खा रहा है. बताया जा रहा है कि इस बच्चे ने जन्म लेने के बाद ही घास खाना शुरु कर दी थी. अब ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया भी इस वीडियो को देखकर दे रहे हैं.


Lion Viral Video : शेर और शेरनी के बीच हुई खूनी जंग, वीडियो में देखें किसे मिली मात और कौन हुआ विजयी

फॉरेस्ट और क्लाइमेट चेंजेज विभाग ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पेज पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'गैंडे ने एक बच्चे के जन्म दिया है जिसका नाम गुडिया है, गुड़िया ने जन्म लेते ही चरना शुरू कर दिया'. आपको बता दें कि यह वीडियो पटना चिड़ियाघर (साइक) का है. साथ ही उन्होंने लिखा कि गैंडे के बच्चे की जितनी भी तारीफ कि जाए कम है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से गैंडा आराम से खड़े होकर अपने बच्चे को देख रही है और बच्ची कीचड़ में इधर-उधर घूम-घूमकर घास खा रही है. इस वीडियो को 26 जुलाई को ट्विटर परे शेयर किया गया था.

Video: शादी समारोह में दिखी अनोखी चीज, खाना परोसने वालों को देखकर हैरान रह गए रिश्तेदार

स्कूल में घुस आया मगरमच्छ तो बच्चों में मच गई खलबली, इस शख्स ने दिखाई बहादुरी और फिर...

उसके बाद इस इस वीडियो को अब तक 6100 से ज्यादा बाद देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को करीब पांच सौ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 50 बार से ज्यादा बार इस वीडियो को शेयर किया जा चुका है. तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस वीडियो को देखकर एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट में लिखा , आह ये कितना क्यूट है. वहीं एक दूसरे यूजर ने कमेंट लिखा, बहुत प्यारा वीडियो है. वहीं कुछ यूजर्स ये पूछ रहे हैं कि क्या गैंडे का बच्चा जन्म लेने के तुरंत बाद खाना शुरु कर देता है.

पश्चिम बंगाल: मछुआरे को मिली 800 किलो की ऐसी दुर्लभ मछली, रातों-रात हो गया मालामाल

First published: 28 July 2020, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी