Home » वायरल न्यूज़ » Baby Survives Ripped Mother’s Womb in Road Accident
 

Video: रोड एक्सीडेंट में फट गया प्रेग्नेंट महिला का पेट, बाहर निकल आई जिंदा बच्ची

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 13:16 IST

कहते हैं कि जिसकी मौत नहीं आई उसे कोई मार नहीं सकता है, ऐसा ही कुछ ब्राजील में देखने को मिला. जहां सड़क हादसे में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई, लेकिन उसके पेट में पल रही बच्ची की जान बच गई. इस हादसे में महिला का पेट फट जिससे बच्ची पेट से बाहर निकल आई और कुछ दूर जाकर गिर गई. पैरामेडिक्स टीम ने बच्ची को सुरक्षित निकाला और उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया.

खबरों के मुताबिक ब्राजील के साओ पाउलो और क्‍यूरिटिबा के बीच महिला ट्रक में सवार होकर जा रही थी. इसी बीच ट्रक ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया और ट्रक पलट गया. महिला केबिन में बैठी थी. हादसे की वजह से वो ट्रक में लदी लकड़ियों के ऊपर जा गिरीं. महिला प्रेग्नेंसी की 39 वें सप्ताह में थी और उसका पेट प्रेशर के चलते फट गया.

पेट फटने से उसके गर्भ में पल रही बच्ची कुछ मीटर दूर जा गिर गई. लकड़ियों की वजह से बच्ची का गर्भनाल भी कट गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब लकड़ियां हटाईं तो उसके नीचे उन्‍हें महिला का शव मिला. वहीं सड़क किनारे बच्ची की रोने की आवाज सुनी. जब वहां जाकर देखा तो नवजात बच्ची रो रही थी.

पुलिस ने बच्ची को तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी देखभाल की जा रही है. अस्‍पताल के डॉक्‍टर और अन्य कर्मचारी ये देखकर हैरान रह गए, कि इतने बड़े हादसे में गर्भवती महिला की मौत हो जाने के बाद भी उसकी बच्ची बच गई. हादसे में बची बच्ची को गियोवान्ना का नाम दिया गया है. जिसका मतलब भगवान द्वारा बचाया गया होता है.

ये भी पढ़ें- यहां झील के बीच में बसा है गांव, वजह जानकर आपका दिमाग चकरा सकता है

First published: 2 August 2018, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी