Home » वायरल न्यूज़ » Barack Obama Reached in children hospital in a role of father Christmas
 

सांता बन अस्पताल पहुंचे बराक ओबामा, बीमार बच्चों से की मुलाकात, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 16:06 IST

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने काम और बच्चों के प्रति अपने लगाव के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. वो ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ते जब उन्हें बच्चों के बीच जाना हो. ऐसा ही एक नजारा एक बार फिर देखने के मिला. जब ओबामा बीमार बच्चों से मिलने अस्पताल पहुंच गए. इस बार वो खास अंदाज में बच्चों के बीच पहुंचे थे. उन्हें देखकर बच्चों के चेहरे खिल उठे.

दरअसल, बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा वाशिंगटन में बीमार बच्चों के बीच फादर क्रिसमस बनकर पहुंचे. उन्होंने अपने सिर पर सांता क्लॉज वाली टोपी पहन रखी थी. यही नहीं इस दौरान उनके हाथों में तोहफों की पोटली भी थी. बता दें कि ये अस्पताल बच्चों का नेशनल अस्पताल है. जब ओबामा यहां पहुंचे तो बच्चों के मां-बाप भी खुश नजर आए. इस दौरान ओबामा ने सबको गले लगाया और तोहफे भी दिए.

इस दौरान ओबामा ने वहां मौजूद स्टाफ से कहा, "मैं बस आप सबको धन्यवाद कहना चाहता हूं." वह ओबामा चीयर्स करते हुए भी दिखे. ओबामा इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया है. उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "हमें कुछ अद्भुत बच्चों और उनके परिवारों से मिलने का मौका मिला. दो बच्चियों का पिता होने पर मैं इस स्थिति पर ये कल्पना कर सकता हूं कि जब नर्सिंस, स्टाफ और डॉक्टर जो ख्याल रखते हैं, जो यहां सबसे जरूरी चीज है."

बता दें कि केन्याई पिता और अमेरिक मां की संतान बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में हुआ था. साल 2008 में वो पहली बार अमेरिका के अस्वेत राष्ट्रपति बने थे. इस बार 2012 में भी वो राष्ट्रपपति बनकर व्हाइट हाउस पहुंचे थे. अब वो अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में रहते हैं. पिछले साल भी क्रिसमस के मौके पर ओबामा ने बच्चों के स्कूल में सांता के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें- गधे पर बैठकर रिपोर्टिंग कर रहा था पाकिस्तानी रिपोर्टर, तभी हुआ ये हादसा

First published: 20 December 2018, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी