Home » वायरल न्यूज़ » Battle of Langur's children, see what happened when mother came in the video
 

लंगूर के बच्चों में हो गई जबरदस्त लड़ाई, वीडियो में देखें मां आई तो फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 10:58 IST

आपने अक्सर देखा होगा कि घर में बच्चे आपस में छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ने लगते हैं. लेकिन घऱ के किसी बड़े के आने पर या तो शांत हो जाते हैं या फिर एक-दूसरे की शिकायत करने लगते हैं. इंसानों के साथ तो आपने ये सब देखा होगा या फिर अपने घर में अपनी बहन या भाई से भी इस तरह की लड़ाई की होगी. लेकिन क्या आपने किसी जानवर को इस तरह का व्यवहार करते देखा है. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) हमें दिखाई दिया. जिसमें लंगूर (Langur) के दो बच्चे आपस में लड़ने लगे.

उसके बाद जैसे ही उनकी मां आई तो उन्होंने क्या किया ये आप खुद ही वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी पंकज राजपूत (Pankaj Rajput) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को उन्होंने पिछले महीने पहले शेयर किया था, जो हमें आज मिला. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लंगूर के दो बच्चे किसी मैदान में घास पर बैठे हुए हैं और देखते ही देखते एक दूसरे लड़ने लगते हैं. 


पहले एक बच्चा किसी बात को लेकर दूसरे बच्चे की कान पकड़ लेता है और उसकी गर्दन को झुका कर खींचने लगता है. उसके बाद दूसरा बच्चा भी उसे मारने की कोशिश करता है उसके बाद दोनों में किसी पहलवान की तरह लड़ाई होने लगती है. दोनों एक दूसरे को पटकने की कोशिश करते हैं. इतने में उनकी मां वहां आने लगती है. मां को देखकर दोनों बच्चे डर जाते हैं और लड़ाई बंद कर दूर दूर बैठ जाते हैं.

हिरणी की मौत पर शोक में डूब गया हिरण, वीडियो देखकर भर आएंगी आपकी आंखें

इस वीडियो को अबतक 184 व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अबतक 19 लाइक्स और दो बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

नदी में कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे युवक, तभी सांप ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 13 January 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी