Home » वायरल न्यूज़ » Bear Cub’s Head Stuck In Plastic Jar For 3 Days In Maryland Video Goes Viral
 

Video: प्लास्टिक के जार में फंस गया भालू के बच्चे का सिर, उसके बाद हुई ऐसी हालत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 12:47 IST

कई बार बच्चों की शरारत उनपर भारी पड़ जाती है. ऐसा नहीं कि इंसानों के बच्चे की शरारत करते हैं, बल्कि जानवरों के बच्चे भी शरारत करने में कम नहीं होते. जैसा कि अमेरिका के मेरीलैंड में देखने को मिला. जहां भालू के एक बच्चे ने ऐसी हरकत कर दी कि उसे कई दिनों पर परेशानी का सामना करना पड़ा.

दरअसल, अमेरिका के मेरीलैंड में एक भालू के बच्चे का सिर प्लास्टिक के जार में फंस गया. उसके बाद भालू का बच्चे कई दिन तक ऐसे ही घूमता रहा. मेरीलैंड वन विभाग के अधिकारियों ने बड़ी मेहनत करके भालू के सिर में फंसे प्लास्टिक के जार को निकाला. उसके बाद कहीं जाकर उसकी जान बची. हालांकि भालू के सिर से प्लास्टिक का जार निकालने से पहले अधिकारियों को उसे ढूंढने में तीन दिन का समय लग गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 45 किलो के भालू के बच्चे के सिर से प्लास्टिक का जार निकालने से पहले उसे बेहोश किया गया. उसके बाद ही जार को भालू के सिर से निकाला गया. मेरीलैंड वाइल्ड लाइफ एंड हेरिटेज सर्विस ने जार हटाए जाने से पहले की और बाद की भालू की तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट की हैं.

बता दें कि एक फेसबुक यूजर पॉल मॉरिस ने कुछ दिन पहले एक भालू के बच्चे का वीडियो शेयर किया था, जिसका सिर प्लास्टिक के जार में फंसा हुआ था. वाइल्डलाइफ एंड हेरिटेज सर्विस रिस्पॉन्स स्टाफ ने मेरीलैंड नैचुरल रिसोर्स पुलिस की मदद से इस भालू का पता लगाया. उसके बाद उसकी जान बचाई जा सकी. वन विभाग के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि सिर से जार निकाले जाने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड रोजाना करता था गर्लफ्रेंड की पिटाई, लड़की को एक दिन आया गुस्सा और फिर…

First published: 18 October 2018, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी