Home » वायरल न्यूज़ » Bear lost in front of dog dare, see how to change your path in the video
 

कुत्ते की हिम्मत के आगे हार गया भालू, वीडियो में देखें कैसे बदला अपना रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2021, 11:54 IST

कहते हैं कि ताकत से नहीं बल्कि हिम्मत (Courage) और साहस से ही कोई जंग जीती जा सकती है. फिर चाहे वह इंसानों की हो या किसी जानवर की. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक कुत्ते ने अपनी हिम्मत के बल पर भालू को रास्ता बदलने पर मजबूर कर दिया. कल ही सोशल मीडिया में एक और वीडियो देखने को मिला था जिसमें एक कुत्ते (Dog) ने एक शेर (Lion) को ऐसा सबक सिखाया कि वह उसे भूल नहीं पाएगा.

कुत्ते ने अपनी हिम्मत के दम पर शेर को भागने पर मजबूर कर दिया था. अब इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक बस्ती में एक भालू घुस आया है और वह किसी घर में घुसने की कोशिश कर रहा है. तभी एक कुत्ते की नजर उसपर पड़ जाती है. फिर क्या था कुत्ते ने भागू के ऊपर हमला कर दिया और उसे वापस जाने पर मजबूर कर दिया.


दरअसल, ये वीडियो (Video) कुछ साल पुराना है. जो अमेरिका (America) के वाशिंगटन (Washington) है. जहां एक भालू (Bear) का कुत्ते से सामना हो गया. इसके बाद जो हुआ उसकी कल्पना सपने में भी शायद किसी ने नहीं की होगी. इस कुत्ते ने भालू का ना सिर्फ बहादुरी से सामना किया, बल्कि उसे वहां से दबे पांव भागने पर मज़बूर कर दिया. वीडियो (Video viral) में देखा जा सकता है कि कैसे एक कुत्ता अचानक भालू के सामने आकर खड़ा हो जाता है.

स्विमिंग पूल के किनारे खड़े दोस्त को लात मारकर गिराना चाहता था शख्स, वीडियो में देखें कैसे उल्टा पड़ गया दांव

कुत्ता भालू को देखकर उसके नज़दीक जाता है और बहादुरी से उसके सामने डटा रहता है. थोड़ी देर में भालू को वहां से अपना रास्ता बदलना पड़ता है. इसके बाद कुत्ता भी वहां से वापस चला जाता है. जब कुत्ते और भालू का आमना सामना हो रहा था, तब स्थानीय निवासी इम्मा इतेमादी ने ये वीडियो मोबाइल (Mobile Video) में बना लिया. उन्होंने लिखा है कि एक भालू और उसके दो बच्चे इस इलाके में काफी समय से थे. इस वीडियो को अब तक 52 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक भी किया है.

हाथी के बच्चे ने इंसानों जैसी शरारत, वीडियो में देखें कैसे छोटे भाई को मारी जोरदार टक्कर

First published: 11 January 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी