Home » वायरल न्यूज़ » Beggar Donates Small Amount To Kerala Relief Fund From The Money He Got From Begging
 

इस भिखारीे ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए जो किया वो हर कोई नहीं कर सकता

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 12:23 IST
(Facebook)

केरल में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ में लाखों लोग बेघर हो गए. कई लोगों की जान चली गई तो करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया. केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दुनियाभर से मदद भेजी गई. जिसकी जितनी सामर्थ थी उसने वैसे मदद की. इसी बीच एक पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जो केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बैंक में जमा किए गए पैसों की स्लिप है.

इन पैसों को एक भिखारी ने अपनी जमा पूंजी में से केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दिया. बैंक में जमा किए गए इन रुपयों की पर्ची वहां के चेयरमैन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है. साथ ही इसके साथ एक पूरी कहानी भी लिखी हैये पोस्ट केरल के एराट्टुपेट्टा शहर के नगर निगम चेयरमैन टी.एम रशीद ने डाली हैं.

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक तकरीबन एक सप्ताह पूर्व एक शख्स फटेहाल उनके दरवाजे पर पहुंचा था. उन्होंने भिखारी समझकर उसे 20 रुपए थमा दिए, लेकिन राशीद उस वक्त हैरान रह गए, जब दरवाजे पर खड़ा भिखारी वहीं बैठा अपने पैसे गिनने लगा और कुल जमा किए 94 रुपए उन्हें वापस देकर चला गया. ये पैसे रशीद को थमाते हुए भिखारी ने उनसे ऐसा कुछ कहा कि वो हैरान रह गए.

फेसबुक पर शेयर की गई पोस्ट में रशीद ने लिखा, "एक भिखारी ने अपने जमा किए हुए पैसे मुझे ये कहते हुए दे दिए कि वह केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए डोनेशन देना चाहता है. उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि राहत फंड के पैसे कहां डोनेट होते हैं. इसलिए 4 किलोमीटर लगातार पैदल चलते हुए वह मेरे घर पहुंचा और मुझे ये सिक्के थमाकर चट मला गया."

ये भी पढ़ें- जिन कर्मचारियों ने कंपनी को पहुंचाया लाखों का फायदा, उन्हें एक रात के लिए बोनस में मिली Porn Star

बता दें कि भिखारी  ने चेयरमैन राशिक को कुल 94 रुपये के सिक्के दिए. जिन्हें उन्होंने केरल के बाढ़ पीड़ित राहत कोष के अकाउंट में जमा करा दिया. इन्ही पैसों के जमा करने की पर्जी रशीद ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है.

भिखारी की इस कोशिश ने चेयरमैन राशिद को जो खुशी महसूस कराई उसे बयां करने के लिए उनके पास शब्द नहीं थे. वो मन ही मन ये सोचते रह गए कि इतनी मुश्किलों के बाद भी कोई शख्स इतने बड़े दिलवाला कैसा हो सकता है.

इस भिखारी की पहचान केरल के कोट्टायम शहर के मोहानन के रूप में की गई हैं. शरीर और जेब दोनों से असहाय होने के बावजूद उसने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पैसे जुटाए और उन्हें दान दे दिया. मोहानन के इस कदम की हर जगह प्रशंसा हो रही है.

ये भी पढ़ें- ब्रेस्ट सर्जरी कराने के लिए इस लड़की ने लिया था कर्ज, ऐसे बदल गई रातोंरात किस्मत

First published: 4 September 2018, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी