Home » वायरल न्यूज़ » Betting in PUB G players earn upto Rs 5,000 each day WhatsApp groups have been used
 

Pub G गेम में चल रही है जोरों पर सट्टेबाजी, व्हाट्सऐप से चल रहा पूरा पैसों का खेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 12:11 IST
Pub G

जहां पूरे देश में Pub G गेम का विरोध किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आज के युवा और बच्चें इस गेम का शिकार होते जा रहे हैं. मतलब दिन भर Pub G ही खेलते रहते हैं और इसके आदि होते जा रहे हैं. Pub G खेलने वाले कई लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है तो वहीं गुजरात के कई शहरों में Pub G पर बैन लगा दिया गया है. तो वहीं अभी Pub G को लेकर एक और बड़ी बात सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. Pub G ने खुद का इतना बड़ा एक व्यापार जैसा तैयार कर लिया है जो कि आराम से चल रहा है. 

Pub G

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, जो भी लोग Pub G खेल रहे हैं उन्हें लेकर ऐसी खबरें आ रही है कि वो लोग हर रोज 5,000 रुपये तक की कमाई कर रहे हैं और ये सारा खेल WhatsApp के जरिए हो रहा है और एक प्लेयर्स को मारने पर 15 रुपये तक दिए जा रहे हैं. Pub G मोबाइल के प्लेयर्स शर्त लगाकर खेल रहे हैं और पैसे कमा रहे हैं. तो वहीं दूसरे शब्दों में कहे तो क्रिकेट और अन्य खेल की तरह Pub G में भी सट्टेबाजी शुरू हो गई है. 

सावधान! इस तरह की लौकी खाना आपके लिए हो सकता है जानलेवा, होती हैं कई गंभीर बीमारी

साइबर सुरक्षा और कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की गतिविधि पर बैन लगाना ठीक नहीं हैं और इस वक्त भारत में इन वीडियो गेम्स पर सट्टेबाजी चल रही है और इनका खुलासा हुआ है. ये गेम्स Pub G, फोर्टनाइट, तीनपत्ती, ड्रीम11, एमपीएल, क्लैश ऑफ क्लैन्से हैं. जिसमें Pub G का नाम टॉप पर है.  

पूनम पांडे ने सोशल मीडिया पर लगा दी आग, शेयर की न्यूड वीडियो और फैंस की उड़ा दी नींद

वीडियो गेम में सट्टेबाजी के लिए व्हाट्सऐप पर कई ग्रुप्स चल रहे हैं और सट्टेबाजी के लिए पूरी जानकारी दी जा रही है. Pub G के जरिए प्लेयर्स रोज 100 रुपये से लेकर 5,000 रुपये तक कमा रहे हैं. इसमें सबसे ज्यादा कॉलेज के बच्चे शामिल हैं और इसका पेमेंट Paytm और GooglePay हो रहा है.

फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने के बाद आलिया-रणबीर के मुंह से निकली दिल की बात, कपल ने लूट ली महफिल

 

First published: 24 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी