Home » वायरल न्यूज़ » Bloody battle between two snake, watch viral video to know who killed and who lost
 

सांपों के बीच हुई खूनी लड़ाई, वीडियो में देखें किसने मारी बाजी और किसे मिली हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2021, 21:00 IST

सांप (Snake) का नाम सुनकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. दुनियाभर में कई हजार तरह के सांप पाए जाते हैं. भारत (India) में पाया जाने वाला कोबरा (Cobra) दुनिया में सबसे ज्यादा जहरीला सांप (Poisonous Snake) होता है. जिसके एक बूंद जहर से कई लोगों की जा सकती है. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें आज एक वीडियो (Video) नजर आया. जिसमें दो सांपों के बीच खूनी जंग (Brutal Fight) होती दिखी.

इस वीडियो (Video) में आप दो वयस्क नर सांपों (Male Snake) को लड़ते देख सकते हैं. दोनों सांपों की लंबाई इतनी है कि आप देखकर हैरान रह जाएंगे. वीडियो में दिखाई दे रहे सांप को इंडियन रैड स्नेक्स (Indian Rat Snakes) कहा जाता है, लेकिन भारत में इन्हें आमतौर पर धामन या धरा नाम से भी जाना जाता है.


ये सांप मुख्य रूप से भारतीय उपमहाद्वीप में पाए जाते हैं और यह जहरीले नहीं होते. लेकिन देखने में ये इतने खतरनाक होते हैं देखने वाले को दिल का दौरा पड़ जाए. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी देवाशीष शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दो इंडियन रैड स्नेक्स झाड़ियों के बीच लड़ रहे हैं. दोनों सांप लगभग खड़े हो गए हैं और एक दूसरे के मुंह पर बार-बार वार कर रहे हैं.

Video: ऐसी चोरी नहीं देखी होगी आपने, मालिक के सामने शातिराना अंदाज से कार से चुराया बैग

देखते ही देखते दोनों सांप झाड़ियों से निकलकर खुले में आ जाते हैं और एक-दूसरे को इस तरह से जकड़ लेते हैं जैसे कोई रस्सी हो. उसके बाद दोनों सांप एक दूसरे को मारने के लिए जमीन पर गिरा देते हैं. दो सांपों की लड़ाई के इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 519 व्यूज मिल चुके हैं.इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 20 लाइक्स और 3 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. वहीं कुछ यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

ये है भारत का सबसे अनोखा मंदिर, जहां पत्थरों को थपथपाने से आती है डमरू की आवाज

First published: 7 January 2021, 21:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी