Home » वायरल न्यूज़ » Bloody Fight between crocodile and leopard, see who won and whose life was lost in the video
 

मगरमच्छ और तेंदुआ के बीच हुई खूनी जंग, वीडियो में देखें कौन जीता और किसकी गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2021, 8:55 IST

तेंदुआ (Leopard) और मगरमच्छ (Crocodile) दोनों ही खूंखार नरभक्षी जानवर हैं. फर्क सिर्फ इतना है कि एक जमीन पर तो दूसरा पानी में अपने शिकार का पलभर में काम तमाम कर देता है. हालांकि मगरमच्छ जमीन पर चलने में भी माहिर होते हैं और कई बार पानी से बाहर भी शिकार के लिए निकल आते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा ही वीडियो (Video) दिखाई दिया. जो बेहद ही हैरान कर देना वाला है.

इस वीडियो में एक मगरमच्छ और तेंदुआ के बीच जो जंग (Fight) देखने को मिली वह आपको भी हैरान कर देगी. क्योंकि इस वीडियो में दोनों शिकारी जानवर एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया गया है. शेयर करने के बाद ये वायरल होने लगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी नदी के किनारे एक मगरमच्छ धूप सेंक रहा है.


तभी एक तेंदुआ की नजर मगरमच्छ पर पड़ जाती है. फिर क्या था तेंदुआ दुश्मन की तरह मगरमच्छ की ओर दौड़ लगा देता है जब तक कि मगरमच्छ कुछ समझ पाता तेंदुआ मगरमच्छ को अपने जबड़ों में जकड़ लेता है. तेंदुआ के वार से मगरमच्छ बेहाल हो जाता है और वह एक दम बेजान सा नजर आता है. इस दौरान मगरमच्छ सिर्फ अपना मुंह खोल कर पड़ा रहता है और तेंदुआ मगरमच्छ को घसीटते हुए पानी के अंदर ले जाता है.

तेंदुआ को पकड़ने की कोशिश कर रहा था शख्स, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब तेंदुआ मगरमच्छ पर हमला करने आता है तो थोड़ा सा भागने की कोशिश करता है, लेकिन तेंदुआ की ताकत के आगे मगरमच्छ की एक नहीं चलती और वह तेंदुआ के हाथों अपनी जान गंवा बैठता है. इस वीडियो को कुछ घंटे पहले ही शेयर किया गया था. जिसे अब तक 344 व्यूज मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर अब तक 15 लाइक्स और दो रिट्वीट भी आ चुके हैं.

ये है दुनिया का सबसे अनोखा एयरपोर्ट, जो भगवान के लिए किया जाता है बंद

First published: 22 February 2021, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी