Home » वायरल न्यूज़ » Bristol University Cleaner Thanks Students Who Raised Funds For His Trip Of A Lifetime
 

यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सफाई कर्मी को दिया अनोखा तोहफा, देखकर हो गया भावुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 10:19 IST

लोगों को दुनिया के बेहतरीन और महंगे तोहफा देने की कहानियां तो आपने बहुत सुनी होंगी, लेकिन कभी फंड इकट्ठा कर किसी को टूर पर भेजने की कहानी शायद ही सुनी होगा. ब्रिटेन में ऐसा ही कुछ हुआ. जब एक यूनिवर्सिटी के छात्रों ने चंदा इकट्ठा कर वहां के सफाई कर्मचारी को उसके देश में टूर करने के लिए भेजा. जो उस सफाई कर्मचारी के लिए जिंदगी का सबसे बेहतरीन तोहफा था. क्योंकि ये सफाई कर्मचारी पिछले एक दशक से अपने देश नहीं जा पाया.

मामला ब्रिटेन की ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी का है. जहां के छात्रों ने अपनी यूनिवर्सिटी के सफाई कर्मी हरमन गोर्डन को उनके देश जमैका घूमने के लिए भेजा. बता दें कि सफाई कर्मी हरमन गोर्डन जमैका के रहने वाले हैं और ब्रिटेन की ब्रिटल यूनिवर्सिटी में बतौर सफाई कर्मी काम करते हैं. वो पिछले 10 सालों से अपने देश नहीं जा पाए. उनकी बहुत इच्छा थी कि वो अपने देश जमैका जाएं, दोस्तों रिश्तेदारों और परिवार के लोगों से मिलें. लेकिन उनकी ये इच्छा पूरी नहीं हो पा रही थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब ये बात यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को पता चली तो उन्होंने हरमन को उनके देश भेजने का फैसला किया. उसके बाद छात्रों ने हरमन के लिए 1500 पाउंड यानि करीब 1,43000 रुपये जुटाए और उन्हें उनकी पत्नी के साथ हॉलीडे पर उनके देश जमैका भेजा.

बता दें कि पूरी कहानी इसी साल मई के महीने में शुरू हुई थी. ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी का फेसबुक पर ब्रिसट्रुथ नाम से एक पेज है, उस पेज पर हरमन की तारीफ करते हुए उन्हें सबसे हंसमुख व्यक्ति बताया गया.

इसके एक दिन बाद यूनिवर्सिटी के 20 साल के छात्र हेदी अल जुबियादी ने हरमन के समर्थन में एक और पेज तैयार किया, इस पर हरमन के लिए फंड इकट्ठा करने की अपील की गई. एक सप्ताह के अंदर ही इस पेज के माध्यम से हरमन की यात्रा के लायक फंड इकट्ठा हो गया. ये बात जब खुद उन्हें बताई गई तो वह बेहद भावुक हो गए. हरमन अपना संदेश देते हुए रो पड़े. हरमन का ये वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

उसके बाद बीते बुधवार को ही ये पूरी कहानी शेयर की गई. इसमें कहा गया, हमें ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अब हरमन अपनी पत्नी के साथ जमैका में छुट्टिया मनाने जा सकेंगे. इसके साथ ही वह वहां पर अपनी शादी की 23वीं सालगिरह भी मनाएंगे. किंगस्टन में वह अपने परिवार से भी मिल सकेंगे. हरमन ने इसके लिए अपने सभी मददगारों को धन्यवाद देते हुए खुद को अरबपति बताया है.

ये भी पढ़ें- महिला ने PM मोदी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए लगा दी 13 हजार फुट से छलांग

First published: 21 September 2018, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी