Home » वायरल न्यूज़ » Cat trying to steal food then chicken helped him, watch viral video for example of friendship
 

बिल्ली को करनी थी खाने की चोरी तो मुर्गे ने ऐसे की मदद, वीडियो देखकर देंगे दोस्ती की मिसाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 9:56 IST

मांसाहारी जानवर (carnivore) अक्सर पक्षियों (Birds) को भी अपना शिकार बना लेते हैं. ऐसे ही में पक्षी उनसे दूर ही रहते हैं. लेकिन कई बार कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जिन पर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें बिल्ली और मुर्गे की गाड़ी दोस्ती देखी जा सकती है. इस वीडियो को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. क्योंकि अमूमन बिल्ली (Cat) मुर्गे या कबूतरों (Pigeon) को देखकर उनपर हमला कर देती है और उन्हें अपना शिकार बना लेती है.

इस वीडियो में इसके उल्टा नजारा नजर आया. क्योंकि इस वीडियो में आप एक मुर्गे को बिल्ली की मदद करते देख सकते हैं. यही नहीं मुर्गे के पास में दो अन्य बिल्ली भी बैठे हुए देखी जा सकती है. लेकिन वह भी मुर्गे से कुछ नहीं कह रही. दरअसल, वायरल वीडियो (viral video) में एक बिल्ली को चोरी करने देखा जा सकता है और मुर्गा उसकी मदद कर रहा है. बिल्ली को खाने की चोरी करनी थी, लेकिन वह वहां तक नहीं पहुंची तो मुर्गी उसकी मदद के लिए आगे बढ़ा.


सबसे पहले मुर्गी स्टूल जैसी किसी चीज पर खड़ा हो गया उसके बाद बिल्ली मुर्गे (Hen) की पीठ पर सवार होकर टेबल पर रखे खाने को खाने लगी. वीडियो में देखा जा सकता कि पास में ही मिट्टी का एक चूल्हा भी है जिसमें आग जल रही है और चूल्हे के ऊपर एक कड़ाही में शायद दूध उबल रहा है. इससे अनुमान लगाया जा सकता है टेबल पर खोआ रखा हुआ था जिसे बिल्ले खाने के लिए पहुंच जाती है और मुर्गी उसकी मदद करता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये है दुनिया का सबसे छोटा आइलैंड, आकार जानकर रह जाएंगे दंग

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी (IFS Officer) सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने लिखा, समस्या से निपटने का रहस्य ये है कि एक दूसरे का विरोध करने की बजाय एक जुट हो जाना अच्छा है. इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 28 जनवरी की शाम को शेयर किया था. जिसे अब तक 9300 से ज्यादा व्यूज और एक हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसके साथ ही 137 बार इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है.

कबूतर से हो गई खतरनाक सांप के पास बैठने की गलती, वीडियो में देखें कैसे गंवाई जान

First published: 30 January 2021, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी