Home » वायरल न्यूज़ » Cheetah attack on bear, see in video how hunter ran away for saving his life
 

भालू पर हमला करना चीता को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागा शिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 12:59 IST
Cheetah attacks on bear (Social Media)

शिकारी भले ही कितना भी शातिर क्यों न हो, एक न एक दिन उसका पाला ऐसे जानवरों से भी पड़ जाता है कि उसे शिकार तो छोड़ो अपनी जान को बचाने के भी लाले पड़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक चीता ने एक भालू पर हमला कर दिया. लेकिन चीता से भालू पर हमला करने की गलती भारी पड़ गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में भालुओं का एक झुंड घूम रहा है. झुंड के भालू आपस में मस्ती कर रहे हैं.

तभी एक चीता उनपर हमला कर देता है. पहले तो चीता को देखकर भालू इधर-उधर भागने लगते हैं. इसी दौरान एक भालू अकेला रह जाता है और चीता इसी भालू पर हमला कर देता है. कुछ दूर भागने के बाद चीता भालू को पकड़ लेता है और जमीन पर गिराने की कोशिश करने लगता है. इस दौरान भालू अपने बचाव में लग जाता है और चीता के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करने लगता है.


चीता पूरी ताकत से भालू को जमीन पर धक्का देकर उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश में है लेकिन भालू भी कम नहीं है और वह भी चीता से लगातार दो-दो हाथ करता रहता है. आखिर में चीता थक जाता है और यही ठीक मौका था जब भालू को चीता के ऊपर हावी होना था. भालू ने देखा कि चीता थक गया है और अब वह ज्यादा ताकत नहीं लगा पा रहा है तो भालू चीता पर हमला कर देता है.

तेंदुआ के पास पहुंच गया हिरण का बच्चा, वीडियो में देखें फिर शिकारी ने किया क्या

अब भालू चीता को मारने के लिए उसके पीछे पड़ जाता है उसके बाद चीता को अपनी जान बचाकर मैदान छोड़कर भागना पड़ता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि भालू बिना डरे चीता पर हमला करता है और चीता अपनी जान बचाकर भागता नजर आता है. भालू काफी दूर तक चीता का पीछा करता है वहीं चीता तबतक दौड़ता रहता है जब तक कि उसे यकीन नहीं हो जाता कि अब भालू उसपर हमला नहीं कर पाएगा.

चीता ने किया हमला तो जान बचाने के लिए ऐसे भागा शुतुरमुर्ग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 6 April 2021, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी