Home » वायरल न्यूज़ » Cheetah caught fawn on the middle road, see in video how he killed painful
 

चीता ने बीच सड़क पर पकड़ लिया हिरण का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे दी दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 13:58 IST
Cheetah killed fawn (Social Media)

जंगल के नियम इंसानों के नियमों से अलग होते हैं. जहां दर्द नाम की कोई चीज नहीं होती है. किसी जानवर को रहम नाम के शब्द के बारे में पता नहीं होता. वहां सिर्फ ताकत चलती है जो जितना ताकतवर वही वहां के शहंशाह होता है. जंगली जानवर अपने शिकार के लिए बच्चों को भी नहीं छोड़ते. हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक चीता ने हिरण के बच्चे को ऐसी दर्दनाक मौत दी कि देखकर आपकी रूह कांप जाएगी.

इस क्रूगर साइटिंग्स के इस वीडियो को @prey_0 नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल से गुजर रही एक पक्की सड़क पर एक चीता ने हिरण के एक बच्चे को पकड़ रखा है, लेकिन वह बच्चे का शिकार नहीं कर रहा. जैसे ही हिरण का बच्चा वहां से भागने की कोशिश करता है चीता उसके पैर को पकड़कर खींच लेता है.


हिरण का बच्चा बहुत डरा हुआ लग रहा है. लेकिन वह भाग नहीं पा रहा. हर बार वह भागने की कोशिश करता है लेकिन हर बार चीता उसका पैर पकड़कर खींच लेता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पास में ही एक कार भी खड़ी हुई है लेकिन कार में बैठा कोई शख्स हिरण के बच्चे को बचाने की कोशिश नहीं कर रहा. दरअसल, कार में बैठे लोग इसलिए हिरण के बच्चे को नहीं बचा रहे हैं क्योंकि अगर वह उसे बचाने की कोशिश करते हैं तो चीता उनपर ही हमला कर सकता है. काफी देर तक हिरण के बच्चे और चीता के बीच ऐसा ही चलता रहता है.

चीता ने किया हमला तो जान बचाने के लिए ऐसे भागा शुतुरमुर्ग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कुछ देर ऐसा ही चलता रहता है. उसके बाद चीता हिरण के बच्चे की गर्दन पकड़कर जंगल की ओर खींचकर ले जाता है. जहां उसका साथी भी इंतजार कर रहा होता है. उसके बाद दोनों चीता हिरण के बच्चे को जंगल की ओर खींचकर ले जाते हैं और उसके बाद उसकी दोनों टांगें पकड़कर खींचने लगते हैं. जिससे हिरण का बच्चा मर जाता है और फिर चीता हिरण के बच्चे को मारकर खा जाते हैं.

भालू पर हमला करना चीता को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागा शिकारी

First published: 6 April 2021, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी