Home » वायरल न्यूज़ » Cheetah hunted Deer so vulture broke down to eat, see in video how hunter ran away
 

चीता ने किया हिरण का शिकार तो खाने को टूट पड़े गिद्ध, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागा शिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 16:58 IST
(Cheetah V/s Vulture)

जंगल का जीवन (Life of Jungle) पूरी तरह से ताकत पर निर्भर करता है. जहां जानवरों (Animal) के लिए न कोई कानून होता है और ना ही कोई नियम, जिसमें जितनी ताकत वह ही वहां का शहंशाह बन जाता है. यूट्यूब (Youtube) पर हमें एक वीडियो (Video) मिला. जिसमें एक चीता (Cheetah) को हिरण (Deer) का शिकार कर खाते देखा जा सकता है, लेकिन तभी तमाम गिद्ध (Vulture) वहां पहुंच जाते हैं और चीता से उसका शिकार छीन लेते हैं.

जैसे ही गिद्ध हिरण को खाना शुरु करते हैं एक शेर (Lion) आ धमकता है. उसके बाद क्या होता है आप खुद इस वीडियो में देखकर समझ सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल की झाड़ियों के बीच एक चीता हिरण का शिकार करने के बाद उसके शरीर को नोंच नोंचकर खा रहा है. तभी कुछ गिद्धों की नजर वहां पड़ जाती है फिर क्या था. कई दर्जन गिद्ध चीते का शिकार खाने के लिए वहां पहुंच जाते हैं.


पहले तो चीता गिद्धों को डराने की बहुत कोशिश करता है लेकिन गिद्ध डरते नहीं है और वहीं आराम से खड़े रहते हैं. चीता कई बार गिद्धों की ओर हमला करने के लिए दौड़ता है लेकिन गिद्ध टस से मस नहीं होते और लगातार चीता की ओर बढ़ते चले जाता है. गिद्धों को अपनी ओर आता देख चीता डर जाता है और भागने में ही अपनी भलाई समझता है. जैसे ही गिद्ध वहां पहुंचते हैं चीता हिरण के शरीर को छोड़ कर भाग जाता है और गिद्ध शिकार पर टूट पड़ते हैं.

तेंदुआ के बच्चे को उठा ले गया बाज, वीडियो में देखें अपने बच्चे की जान बचाने में कैसे नाकाम रही मां

अभी गिद्धों ने थोड़ा सा ही शिकार को खा पाया होगा कि एक शेर वहां आ जाता है. शेर को आता देख गिद्ध डर जाते हैं और मृत हिरण के शरीर को छोड़कर भाग जाते हैं. जैसे ही गिद्ध वहां से भागते हैं शेर हिरण के मृत शरीर को लेकर रफूचक्कर हो जाता है. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. वीडियो को अब तक 11 लाख 94 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 6900 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

झील में पाने पी रहे बायसन पर मगरमच्छ ने किया हमला तो बचाने आ गए गैंडे, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 18 March 2021, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी