Home » वायरल न्यूज़ » Cheetah ran away after seeing lioness when they hunting deer, watch video to know what happened next
 

हिरण का शिकार कर रहे चीतों की शेरनी को देखकर खराब हो गई हालत, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागे शिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 8:57 IST
(Cheetah V/s Lioness )

चीता (Cheetah) दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाले जानवरों (Animal) में से एक है. इनकी रफ्तार 80 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. अपनी इसी रफ्तार की वजह से चीता अपने शिकार को पलक झपकते ही काबू में कर लेता है और मारकर खा जाता है. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा वीडियो (Video) मिला जिसमें एक नहीं बल्कि पांच-पांच चीतों पर एक शेरनी भारी पड़ गई. फिर क्या था पांचों चीता अपनी जान बचाने के लिए अपने शिकार को छोड़ भागे.

इस वीडियो (Video) को क्रुगर साइटिंग्स (Kruger Sighting) नाम के एक यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) से शेयर किया गया है. इस वीडियो को तीन लाख 81 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में पांच चीता शिकार की खोज कर रहे हैं. तभी उन्हें एक हिरण दिखाई देता है. पांचों चीता दौड़कर चीता को पकड़ लेते हैं और उसे मारकर खाने की कोशिश करने लगते हैं.


इसी दौरान जंगल में घूम रही एक शेरनी (Lioness) की नजर हिरण की शिकार कर रहे चीतों पर पड़ जाती है. फिर क्या था शेरनी चीतों की ओर बढ़ने लगती है. इसी दौरान हिरण (Deer) की नजर उनकी ओर आती शेरनी पर पड़ जाती है. शेरनी को अपनी ओर आते देख चीता डर जाते हैं और वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझतते हैं. फिर क्या था शेरनी जमीन पर पड़े हिरण के पास पहुंच जाती है और बड़े आराम से मृत पड़े हिरण को अपने जबड़ों में भरकर ले जाने लगती है.

हाथी का शिकार करने की कोशिश कर रही थी शेरनी, वीडियो में देखें सूंड़ से पकड़कर पटका तो हुआ क्या

इस दौरान चीते दूर बैठकर शेरनी को देखते रहते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब शेरनी हिरण को उठाकर ले जाती है तब भी चीता दूर बैठे हैं और उसे देखकर वहां से जाने लगते हैं. ऐसा लग रहा है कि चीतों को शेरनी से बहुत डर लग रहा है कि कहीं वह उनपर हमला न करे.

17 साल में भी ड्राइविंग टेस्ट पास नहीं कर पाया ये शख्स, 192 बार हो चुका है फेल

First published: 18 March 2021, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी