Home » वायरल न्यूज़ » Cheetahs attack deer, see in video how life was saved by falling on the ground
 

हिरण पर हमला करना चीतों को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें कैसे जमीन पर पटकर बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2021, 16:12 IST

चीता (Cheetah) भले ही शातिर शिकार और लंबी दूरी का धावक हो, लेकिन कई बार दूसरे उसका शिकार ही उसे मात दे देता है. यूट्यूब (Youtube) पर हमें एक वीडियो (Video) मिला. जिसे एनीमल चैनल नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो क्लिप में चीता के अलग-अलग हमलों को दिखाया गया है. जिसमें उसके शिकार ने उसे ही मात दे दी. इस वीडियो में सबसे पहले देखा जा सकता है कि एक चीते की नजर मैदान में घास चर रहे कुछ हिरण (Deer) पर पड़ जाती है उसके बाद चीता हिरण का शिकार करने के लिए उनका पीछा करने लगता है और एक हिरण का तेजी से पीछा करता है.

हिरण इतनी तेज भागता है कि चीता उसे पकड़ नहीं पाता आखिर में चीता हिरण के करीब पहुंच जाता है और उसे पीछे से पकड़ लेता है. तभी दूसरा चीता भी पास आ जाता है और दोनों हिरण का शिकार करना शुरु कर देते हैं. उसके बाद चीता अपनी जान बचाने के लिए दोनों चीतों को रौंदने की कोशिश करता है और आखिर में हिरण की ये कोशिश रंग लाती है और हिरण दोनों चीतों के चुंगल से निकल भागता है. इस दौरान हिरण एक चीते पर हमला करता है और उसे अपने सींगों से रौंद देता है और जमीन में दबाने लगता है.


जिससे चीता की हालत खराब हो जाती है और वह हिरण को छोड़ देता है. इसी वीडियो क्लिप (Video Clip) में एक और चीता नजर आता है जो जेबरा का शिकार करने की कोशिश करता है. चीता जेबरा के पीछे दौड़ना शुरु कर देता है. जेबरा (Zebra) भी जान बचाने के लिए भागता है लेकिन जल्द ही चीते की गिरफ्त में फंस जाता है. चीता जेबरा की पीठ पर सवार हो जाता है और उसे काटना शुरु कर देता है लेकिन जेबरा इतनी तेजी से उछलने लगता है कि चीता थोड़ी सी देर में जमीन पर गिर जाता है.

नदी किनारे आराम से लेटा था मगरमच्छ तभी तेंदुआ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

लेकिन जेबरा को छोड़ता नहीं है. जेबरा अभी भी अपनी जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है. जेबरा अपने मुंह से चीते को काटना शुरु कर देता है जिससे चीते की पकड़ कमजोर हो जाती है और जेबरा भाग निकलता है. इस वीडियो क्लिप के कुछ महीने पहले ही शेयर किया गया था. जिसे अब तक 55 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

भूख से तड़प रहे शेरों से हो गई भैंसे पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें कैसी हुई हालत

First published: 7 March 2021, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी