Home » वायरल न्यूज़ » Children of Vietnam use a snake for the game of skipping rope video goes viral
 

सांप को रस्सी समझकर खेलने लगे बच्चे, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2019, 16:10 IST

Children with snake : कई बार बच्चे खेल-खेल में ऐसा काम कर देते हैं जिससे उनकी जान पर बन आती है. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) कुछ दिन पहले वायरल (Viral) हुआ था. इस वीडियो को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया. क्योंकि इस वीडियो में कुछ बच्चे रस्सी कूदते नजर आए थे. दरअसल, बच्चे जिस रस्सी से कूद रहे थे वह रस्सी नहीं बल्कि एक सांप (Snake) था. बच्चे इस बात से बिल्कुल अंजान थे कि जिस रस्सी से वे कूद रहे हैं वह रस्सी नहीं बल्कि एक सांप है.

ये वीडियो वियतनाम का बताया गया था. बता दें कि वियतनाम एक ऐसा देश है जहां के घरों में कई तरह के सांप पाए जाते हैं. इन सांपों में कुछ बेहद जहरीले भी होते हैं. सांप जिंदा हो या मरा इसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं. लेकिन वीडियो में दिखाई दे रहे बच्चे सांप के साथ बेखबर होकर खेल रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ बच्चे रस्सी कूद रहे हैं. लेकिन वह रस्सी न होकर एक सांप है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को 3.6 मिलियन से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं. 27 सेकंड के इस वीडियो को यूट्यूब पर क्राफू टीवी ने पिछले महीने की 14 तारीख को शेयर किया था. इस डरावने वीडियो को देख आपकी रूह कांप जाएगी.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो बच्चे एक सांप को हाथ में पकड़ कर हवा में उछाल रहे हैं. असल में ये बच्चे रस्सी कूद का खेल खेल रहे हैं. लेकिन बच्चों ने सांप को ही रस्सी बना लिया है. आप इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना खतरनाक काम है. इस बात का कोई पता नहीं चल सका कि ये वीडियो किसने रिकॉर्ड किया. हालांकि जिस सांप से बच्चे खेल रहे थे वह सांप मरा हुआ बताया गया था.

क्रिसमस ट्री पर लगाएं ये तीन चीज, सालभर आता रहेगा बेशुमार धन…

अमेरिका के टेक्सास में 7 महीने का बच्चा बना मेयर

अमेरिका में मिले 38.6 करोड़ साल पुराने पेड़ों के जीवाश्म

First published: 23 December 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी