Home » वायरल न्यूज़ » Chimpanzee washes clothes at zoo in China video goes viral
 

जब अचानक आकर कपड़े धोने लगा चिम्पांजी, साबुन लगाकर चमका दी टी-शर्ट, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 16:10 IST

Chimpanzee Washing Clothes: कई बार आपने बहुत से लोगों को कहते सुना होगा कि जानवर (Animal) इंसान से भी ज्यादा समझदार होते हैं और वो देख-देखकर इंसानों (Human) जैसा काम करने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक चिम्पांजी (Chimpanzee) कपड़े (Cloths) धोता दिखाई दे रहा है. ये वीडियो चीन (China) के लेहे थीम पार्क (Lehe Theme Park) का है. जहां 18 साल का एक चिम्पांजी कपड़े धोने लगा. जिस चिम्पांजी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है उसका नाम यूहुई है.

यूहुई का कपड़े धोते एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. युहूई का तीन मिनट का ये वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पहले एक चिम्पांजी आता है. उसके बाद एक अन्य चिम्पांजी भी आती है और लोहे के स्टेंड पर बैठ जाता है और चारों तरफ देखने लगता है. उसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वह निगरानी कर रहा है कि कहीं कोई आ तो नहीं रहा.


उसके बाद पहले वाला चिम्पांजी वहां रखे साबुन को पहले सूंघता है और उसके बाद वहां रखी एक टी-शर्ट को उठाकर साबुन लगाने लगता है और साबुन लगाकर टी-शर्ट को एकदम से साफ कर देता है. इतना ही नहीं, यूहुई ने बाकायदा टी-शर्ट को पानी में भिगाया और अपने साथी चिम्पांजी की निगरानी में इसे रगड़ रगड़कर साफ भी किया. वो साबुन से झाग बनाकर मजे से कपड़े साफ करने में लगा हुआ है. स्थानीय खबरों के मुताबिक, चिम्पांजी ने कपड़े धोने की ये कला उसकी देखभाल के लिए रखे गए व्यक्ति को देखकर विकसित की है. वो अपने कीपर को कपड़े धोते हुए देखता था और उसे ऑब्जर्व करता था.

बताया जा रहा है कि यूहुई में सिर्फ कपड़े धोने का टैलेंट नहीं है बल्कि उसके कीपर के मुताबिक वो इंसानों की तरह अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करके हार्ट बना सकता है. वो अपने एक पैर पर भी खड़ा रह सकता है. एक चिम्पांजी को इस तरह कपड़े धोते देखकर लोग हैरान हैं. बता दें कि चिम्पांजी और इंसान की स्पीशीज एक ही है और दोनों का करीब 96 प्रतिशत डीएनए मिलता भी है. इससे पहले भी चिम्पांजियों से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए थे. जिसमें दो चिम्पांजी एक कुत्ते को नहलाते नजर आए थे. वहीं एक अन्य वीडियो में वो अपना बाड़ा झाड़ू से साफ करता दिखा था.

मरना चाहता है नौ साल का ये बच्चा, वायरल वीडियो देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे आप

यहां मौजूद हैं रहस्यमयी पत्थर के मटके, आज भी वैज्ञानिकों के लिए बने हुए हैं रहस्य

हाथी की इस होशियारी को देखकर हैरान रह गए लोग, वीडियो में देखें अद्भुत नजारा

First published: 22 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी