Home » वायरल न्यूज़ » China Airlines Captain filmed sleeping in command off boeing 747 in the air
 

हजारों फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था विमान, तभी पायलट करने लगा ऐसी हरकत, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 12:11 IST

विमान की उड़ान के दौरान उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराना और यात्रियों को सकुशल पहुंचाने की जिम्मेदारी पायलट की होती है. ऐसे में अगर पायलट ही उड़ान के दौरान कुछ ऐसी हरकत कर दे जिससे यात्रियों की जान खतरे में पड़ जाए तो आप क्या कहेंगे. ऐसा ही कुछ किया चाइना एयरलाइंस के पायलट ने उड़ती फ्लाइट में. घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

बता दें कि चीनी पायलट की शर्मनाक हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे. हालांकि, वीडियो सामने आने के बाद पायलट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई हैखबरों के मुताबिक, फ्लाइट की उड़ान के दौरान चीनी पायलट विमान में ही झपकी लेने लगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि पायलट उड़ती फ्लाइट में सो रहा है. बता दें कि पायलट चाइना एयरलाइन्स का सीनियर अधिकारी है. ये पायलट बोइंग 747 विमान उड़ा रहा था.


जानकारी के मुताबिक इस पायलट के पास करीब 20 वर्षों की विमान उड़ाने का अनुभव है. वीडियो में पायलट को उड़ान के बीच में सोते हुए देखा जा सकता है. हालांकि, इस बात का अभी कोई पता नहीं चला है कि पायलट कब सो गया.

सबसे खास बात यह है कि यह वीडियो फ्लाइट में उसके साथ मौजूद एक को-पायलट ने बनाया है, जिसने मुख्य पायलट की सोते हुए तस्वीरें खींची लीं. साथ ही वीडियो भी बना लिया. यही नहीं पायलट को न जगाने के लिए को-पायलट के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.

आइसक्रीम खाते ही नौ साल की मासूम को हुई ऐसी गंभीर बीमारी कि जान से धोना पड़ा हाथ

First published: 24 February 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी