Home » वायरल न्यूज़ » China Delivery Man Leads Lost Ambulance to Its Location Hailed As Hero
 

जब मरीज की जान बचाने के लिए डिलीवरी ब्वॉय ने दांव पर लगाई नौकरी और किया ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2018, 14:30 IST

अगर अगली बार जब आपको अापके खाने की डिलीवरी देर से मिले, तो प्लीज आप डिलीवरी ब्वॉय पर गुस्सा ना करें और ना ही उसके बारे में कोई गलत फीडबैक दें. क्योंकि हो सकता है कि आपके खाने की डिलीवरी से ज्यादा जरूरी उसके लिए किसी इंसान की जिंदगी बचाना हो. जो मौत और जिंदगी से लगातार लड़ रहा हो.

ये हम नहीं कह रहे, बल्कि एक वायरल पोस्ट कह रही हैं जो आजकल सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. ये वायरल पोस्ट उन लोगों की आखें खोलने के लिए काफी है जो खाने की डिलीवरी में जरा सी भी देरी होने पर डिलीवरी ब्वॉय को डांटते हैं और उसे पैसे देने में आना कानी करते हैं. चीनी सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस पोस्ट में एक डिलीवरी ब्वॉय की कहानी लिखी है. जिसने बीती 4 जून को एक घायल शख्स की जान बचाने में अहम भूमिका अदा की.

पीपल्स डेली चाइना ने अपने फेसबुक पेज पर एक डिलीवरी ब्वॉय की कहानी शेयर की है. जिसमें एक डिलीवरी ब्वॉय द्वारा रास्ता भटक चुकी एक एंबुलेंस को समय पर अस्पताल पहुंचाने में मदद की. दरअसल, 4 जून को एक एंबुलेंस एक घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जा रही थी. लेकिन रास्ते एंबुलेंस रास्ता भटक गई. जीपीएस ने भी उसका साथ नहीं दिया. ड्राइवर ने रास्ता पूछने के लिए डिलीवरी ब्वॉय को रोका.

 

पोस्ट के मुताबिक डिलीवरी ब्वॉय का नाम लू हूचेंग था. लू ने पहले एंबुलेंस को रास्ता बताने की कोशिश की लेकिन उसे डर था कि कही वो दोबारा रास्ता ना भटक जाए. उसके बाद लू हूचेंग ने एंबुलेंस की मदद करने का फैसला किया और अपनी बाइक को एंबुलेंस के आगे दौड़ाने लगा और एंबुलेंस को समय पर अस्पताल पहुंचा दिया.

 

चीन के झेजियांग प्रांत के एक डॉक्टर शांग चाओफान ने लू हूचेंग का एक वीडियो पोस्ट किया. जिसके बारे में जो पीपल्स डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है. उसके बाद हूचेंग ने डिलीवरी देने निकल पड़े. यही नहीं उन्होंने निश्चित समय पर डिलीवरी भी पहुंचा दी.

ये भी पढ़ें- इस देश में बलात्कारी को नहीं मिलती सजा, दिया जाता है ये खूबसूरत इनाम 

उस दिन हूचेंग ने सुबह 8 बजे तक काम किया. जब वो दोपहर बाद जागे तो पूरी दुनिया बेस्ट डिलीवरी मैन के बारे में जानना चाहती थी. लू कहते हैं कि मैंने उस वक्त ज्यादा नहीं सोचा, क्योंकि दुनिया की हर चीज से जरूरी किसी की जिंदगी बचाना है. चीनी सोशल मीडिया में लू हूचेंग को एक हीरो की तरह पेश किया जा रहा है.

First published: 13 June 2018, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी