Home » वायरल न्यूज़ » China man saved a baby while falling from a burning building video goes viral
 

इमारत में लगी आग से बचकर निकल रही थी महिला, हाथ से फिसल गया बच्चा और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 16:11 IST

सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक इमारत में आग लगती दिखाई दे रही है. ये वीडियो चीन के कियाथाई का है. जहां एक इमारत में भीषण आग लग गई. सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है ये वीडियो 24 जनवरी का है. जिसे CGTN ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

दरअसल, इस वीडियो के वायरल होने के पीछे की वजह ये है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी उसकी एक महिला अपने बच्चे के साथ फंस गई थी. जब महिला अपने बच्चे और खुद को बचाने के लिए भागने लगी तभी उसके हाथ से बच्चा नीचे छूट गया. क्योंकि महिला इमारत की खिड़की से कूदने की कोशिश कर रही थी.

तभी बच्चा उसके हाथ से छूट गया. तभी एक युवक की समझदारी से बच्चे की जान बच गई. बच्चे को बिल्डिंग से गिरता देख युवक ने बहुत ही समझदारी दिखाई और बच्चे को हवा में ही रोक लिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बिल्डिंग में आग लग गई है और उससे बचने के लिए एक महिला अपने नवजात बच्चे को हाथ में लेकर बिल्डिंग से बाहर भागने के लिए खिड़की का सहारा लेती है, तभी बच्चा महिला के हाथ से फिसल जाता है और नीचे गिरने लगता है. इतने में ही एक सुरक्षाकर्मी ने बच्चे को हवा में ही पकड़ लेता है. बच्चे और महिला दोनों को ही सुरक्षित रूप से बिल्डिंग से बाहर निकाल लिया. वहीं इसी दौरान नीचे खड़े लोगों में से किसी ने इस पूरे वाक्ये को अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

ये भी पढ़ें- इंसानों की हड्डियों के साथ घूमते थे आवारा कुत्ते, सच्चाई जानकर डर से कांपने लगे लोग

First published: 29 January 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी