Home » वायरल न्यूज़ » China Mother Saves Two Children Throwing From Burning Apartment Before Dying
 

Video: अपार्टमेंट में लगी आग तो बच्चों को बचाने के लिए महिला ने पांचवी मंजिल से फेंक दिया नीचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 13:36 IST

चीन में दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. जहां एक अपार्टमेंट में आग लगी गई. आग की लपटों में एक महिला और उसके दो बच्चे फंस गए. महिला ने अपने बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए खुद की परवाह नहीं की और बच्चों को पांचवी मंजिल से फेंक दिया. इस हादसे में बच्चे तो बच गए लेकिन महिला की मौत हो गई, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स महिला की बहादुरी की खूब तारीफ कर रहे हैं.

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक मामला चीन के हेनान प्रांत के झुचांग का है. जहां शुक्रवार को एक अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर आग लग गई. इस अपार्टमेंट में एक महिला और उसकी तीन साल की बेटी और नौ साल का बेटे आग लपटों में फंस गए. बच्चों को आग में फंसा देख महिला ने हिम्मत दिखाई और अपार्टमेंट की खिड़कियों से कंबल और गद्दे फेंकना शुरु कर दिया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल से आग और धुआं निकलता दिखाई दे रहा है. नीचे लोगों की भीड़ खड़ी हुई है. तभी कुछ लोग बेडशीट को पकड़ लेते हैं. परेशान मां अपने बेटे को खिड़की से नीचे फेंक देती है और वह बेडशीट में गिरता है. जिससे उसकी जान बच जाती है. वीडियो में देखा जा सकता है बच्चा जोर से चीख रहा है.

 

उसके बाद महिला अपनी तीन साल की मासूम बेटी को भी खिड़की से फेंक देती है नीचे खड़े लोग बच्ची को भी बेडशीट के सहारे बचा लेते हैं. लेकिन अपार्टमेंट में धुंआ की वजह से महिला बेहोश हो गई. जब दमकल के कर्मचारी पहुंचे तबतक महिला बेहोश हो चुकी थी.

उसके बाद तीनों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया. लेकिन बच्चे सही सलामत बच गए. वायरल वीडियो को पीपुल्स डेली चायना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर

ये भी पढ़ें- 10 साल से जिस चीज को नजरअंदाज कर रहा था मछुआरा, उसी ने बना दिया रातों रात अरबपति

First published: 5 August 2018, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी