Home » वायरल न्यूज़ » cobra swallowed cold drink plastic Viral Video
 

Video: कोबरा ने प्लास्टिक की बोतल को समझ लिया अपना शिकार, फिर जो हुआ उसे देखकर चौंक जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2020, 18:09 IST

सोशल मीडिया पर तीन साल पुराना एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखकर यकीनन आप हैरान हो जाएंगे. एक कोबरा गलती से पूरी प्लास्टिक की बोतल निगल गया. इसके बाद उसने तड़पते हुए बोतल को बाहर निकाल दिया. ये घटना वर्ष 2017 में गोवा में हुई थी. जिसको फिर ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है.

 वीडियोे में नजर आ रहा है कि कोबरा को तड़पते हुए स्नानीय लोगों ने सांप पकड़ने वाले विभाग को मदद ले लिए फोन किया. सूचना पर वन्यजीव रक्षक गौतम भगत मौके पर पहुंचे. थोड़ी देर बाद सांप ने तड़पते हुए बोतल को अपने अंदर से बाहर निकाल दिया. इस वीडियो को देखकर आप विचलित भी हो सकते हैं.

 

कासवान ने जन जागरुकता के लिए इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि आप इस वीडियो को देखें कि किस तरह से सिंगल यूज प्लास्टिक जैसे बोतल वन्य जीवों और अन्य प्रजातियों को कैसे प्रभावित करता है. उन्होंने ये भी लिखा कि ये तो एक कोबरा है, जिसके पास निगली हुई चीज को बाहर निकालने की क्षमता होती है.

कई जीवों में ये क्षमता नहीं होती है. वो दर्द से मर जाएंगे. वहीं सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. कई यूजर्स ने तो प्लास्टिक के इस्तेमाल का विरोध किया है तो वहीं कुछ ने सरकार से इसके खिलाफ नीतियां बनाने की अपील की है.

पिस्टल के साथ टिकटॉक में बना रहा था वीडियो, धांय से चली गोली और हो गई मौत

First published: 16 January 2020, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी