Home » वायरल न्यूज़ » Cobra was trying to bite the monkey, see what happened again in the video
 

बंदर को डसने की कोशिश कर रहा था कोबरा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2021, 13:27 IST
Monkey and Cobra fight (Twitter)

आपने सांप और नेवला की लड़ाई के बारे में तो सुना होगा, साथ ही कई बार वीडियो भी देखे होंगे. लेकिन क्या कभी किसी कोबरा को बंदर से लड़ते देखा है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक कोबरा बंदर से लड़ता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया में काफी पसंद किया जा रहा है. कोबरा और बंदर की लड़ाई देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बंदर कोबरा के सामने बैठा है. कोबरा बारबार बंदर को डसने की कोशिश करता है, लेकिन बंदर उछलकर दूर हट जाता है.

कोबरा बारबार ऐसा करता है, लेकिन कामयाबी नहीं मिलती. बंदर कोबरा को खूब परेशान करता है. कई बार तो ऐसा लगता है जैसे कोबरा बंदर को डर ही लेगा लेकिन अपनी होशियारी के दम पर बंदर बारबार बच जाता है. करीब दो मिनट के इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है.


वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे किंग कोबरा बंदर पर अटैक करने के लिए सामने आ जाता है और बंदर किस तरह उससे लड़ता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोबरा अचानक बंदर के सामने आ जाता है, और उस पर अटैक करने लगता है. बंदर उससे भिड़ पड़ता है. कोबरा ने हमला किया तो बंदर ने भी बड़ी समझदारी से पलटवार किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि आखिर में बंदर से परेशान होकर कोबरा जाने लगता है, लेकिन तभी बंदर कोबरा की पूंछ पकड़ लेता है. उसके बाद वीडियो खत्म हो जाता है.

झील किनारे पानी पी रहा था तेंदुआ तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

बंदर के सामने कोबरा की हार का ये वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आया. इस वीडियो को देखने के बाद तमाम यूजर्स अपनी-अपनी राय भी दीं. आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "बंदर किंग कोबरा से लड़ रहा है और विजयी हो रहा है. जंजीरों और पिंजरों से मुक्त किया जाए. जंगल ही उनकी सही जगह है." सुशांत नंदा ने इस वीडियो को पिछले साल जून को शेयर किया था, जिसे अब तक 29 हजार 400 से ज्यादा व्यूज और 1500 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं 350 से ज्यादा बार इस वीडियो को रीट्वीट किया जा चुका है. यूजर्स इस वीडियो को देखकर तमाम तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

आश्चर्य: इस गांव में मिला था सोने का सबसे बड़ा भंडार जितना भारत सरकार के पास भी नहीं है रिजर्व

First published: 19 July 2021, 13:27 IST
 
अगली कहानी