Home » वायरल न्यूज़ » Confused eagle attacks a fake duck of stone, watch viral video
 

पत्थर की बत्तख को असल समझ बैठा बाज, वीडियो में देखें जब शिकार करने की कोशिश की हो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2021, 14:27 IST
Eagle attacks on face duck (Twitter)

शिकारी आखिर शिकारी होता है इसीलिए उसे हर वक्त चारों ओर शिकार ही दिखाई देता है. इसी चक्कर में वह कई बार ऐसी गलतियां कर देते हैं जिन्हें देखकर किसी को भी हंसी आ जाएगी. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक बाज ने एक नकली बत्तख पर हमला कर दिया उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ब्रूटल नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को शेयर करने के बाद से लेकर अब तक एक लाख 54 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 4100 से ज्यादा लाइक्स और 1000 से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं. इस वीडियो पर तमाम यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाज जमीन पर बैठी हुई एक बत्तख पर हमला कर उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहा है. 


बाज कभी बत्तख की गर्दन को पकड़कर खींचने की कोशिश करता है तो कभी उसके शरीर को नोंचने की कोशिश करता दिख रहा है. लेकिन बत्तख आराम से बैठी हुई है. आराम से बैठी हुई बत्तख को देखकर बाज कन्फ्यूज हो जाता है और बार-बार उसके शरीर को नोंचने की कोशिश करता है लेकिन वह हर बार की तरह ही बत्तख का शिकार नहीं कर पाता. दरअसल, बाज जिस बत्तख का शिकार करने की कोशिश कर रहा है. वह पत्थर की है जिसे जमीन पर घास में इस तरह से रखा गया है कि कोई भी उसे असली समझने की गलती कर सकता है.

जंगली सूअर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था बाघ तभी पीछे से कर दिया मगरमच्छ ने हमला और फिर...

इसीलिए जैसे ही बाज की नजर उस पत्थर की बत्तख पर पड़ती है वह भी उसे असली बत्तख समझ बैठता है और उस पर हमला कर देता है. बाज सबसे पहले उसकी चोंच पर वार करता है. जब बत्तख कोई हरकत नहीं करती तो वह उसे अपने पंजों से मारने लगता है उसके बाद भी पत्तथ की बत्तख बिल्कुल भी नहीं हिलती डुलती तो बाज उसकी पीठ के ऊपर जाकर बैठ जाता है और उसे नोंचने की कोशिश करता है लेकिन वह उसे नोंच नहीं पाता और परेशान हो जाता है.

हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रहा था बाग तभी कर दिया लकड़बग्घा ने हमला और फिर...

First published: 25 July 2021, 14:27 IST
 
अगली कहानी