Home » वायरल न्यूज़ » Congress MP Shashi Tharoor Tweets About His New Book And Floccinaucinihilipilification
 

शशि थरुर ने भयंकर ट्वीट कर मचाया हंगामा, लोगों के मतलब समझने में पसीने छूटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 12:38 IST

कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपनी दमदार आवाज, कठिन अंग्रेजी बोलने और लिखने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा ही कुछ इस बार भी उन्होंने किया है. जिसे समझने में लोगों की हालत खराब हो गई है. दरअसल, इस बार शशि थरूर ने एक ट्वीट में एक ऐसा शब्द लिख दिया, जिसका मतलब समझने में लोगों के पसीने छूट गए. लोग गूगल पर इस शब्द का मतलब खोजने लगे. यही नहीं गूगल ट्रांसलेटर भी इस शब्द का मतलब बताने में नाकाम हो गया.

दरअसल, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक किताब लिखी है. अपनी इसी नई किताब के बारे में बुधवार को शशि थरूर ने एक ट्वीट किया था.

उनका मकसद किताब के बारे में लोगों को जानकारी देने था. अपनी पुस्तक का जिक्र करते हुए उन्होंने अंग्रेजी शब्द ‘फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' का इस्तेमाल किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इस शब्द को लेकर मस्ती करने लगे.

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स तो शशि थरूर का मजाक भी उड़ाने लगे. यूजर्स ने पूछा- क्या यह किताब खरीदने पर डिक्शनरी मुफ्त में मिलेगी? दरअसल शशि थरूर ने लिखा, " मेरी नई किताब, 'द पेराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर है जिसमें 400 पन्नों के अलावा 'फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' पर मेरी मेहनत भी है.

"दरअसल, इस शब्द का मतलब होता है- किसी भी बात पर आलोचना करने की आदत, चाहे वो गलत हो या सही. वैसे, यह कोई पहला मौका नहीं है जब थरूर ने सोशल मीडिया में किसी शब्द का इस्तेमाल किया हो और लोग इसके अर्थ एवं उच्चारण को लेकर बहस करने लगे हों. इससे पहले भी वो ऐसे कारनामे कर चुके हैं. जिसका मतलब जानने के लिए लोगों के पसीने छूट गए हों.

ये भी पढ़ें- सिर में दर्द होने पर अस्पताल पहुंचा ये शख्स, वजह जानकर डॉक्टरों के पैरों तले खिसक गई 

First published: 11 October 2018, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी