Home » वायरल न्यूज़ » Corona Positive man ate raw onions and Garlic to show loss of taste video goes viral
 

इस शख्स को हुआ कोरोना तो कैमरे के सामने खाने लगा लहसुन और प्याज, एक करोड़ से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2020, 23:52 IST

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में हाहाकार मचा रखा है. अब तक पूरे विश्व में पांच करोड़ से ज्यादा लोग कोविड-19 पॉजिटिव हो चुके हैं. कोरोना पॉजिटिव होने पर व्यक्ति का खाने पीने में किसी तरह का टेस्ट पता नहीं चलता. यानी उसके मुंह का टेस्ट खत्म हो जाता है. इस बीमारी की चपेट में आने के बाद उनको न खाने का स्वाद आता है और ना ही किसी चीज की सुगंध आती है. एक शख्स को जब कोरोना हो गया तो उसने भी यह दिखाने की कोशिश की कि कोरोना (Coronavirus) होने के बाद कैसे मुंह का टेस्ट खत्म हो जाता है.

जिसके लिए उसने कैमरे के सामने बैठकर कच्ची प्याज और लहसुन (Man Ate Raw Onions And Garlic) को खाया लेकिन उसे किसी तरह का टेस्ट पता नहीं चला. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. दरअसल, तीस साल के रसेल डोनली को कुछ दिन पहले कोरोना हो गया. उसके बाद उनके मुंह का टेस्ट इस कदर बिगड़ा कि उन्हें किसी चीज में न तो स्वाद आता और ना ही सुगंध आती. लोगों को बताने के लिए उन्होंने एक तरकीब निकाली जिसके मुताबिक, उन्होंने कैमरे के सामने बैठकर कच्ची प्याज, बेबी फूड, सार्डिन (एक प्रकार की छोटी मछली) और लेमन जूस पिया.


बता दें कि इन खानों का टेस्ट काफी स्ट्रॉन्ग रहता है. लेकिन, उनको बिल्कुल भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ. इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, रसेल ने वीडियो-शेयरिंग ऐप टिक टॉक पर खुद का एक वीडियो पोस्ट किया है, जहां उन्हें कोविद-19 के कारण गंध और स्वाद के नुकसान के कारण इन खाद्य पदार्थों को खाते हुए और कुछ भी महसूस नहीं करते हुए देखा जा सकता है. बता दें कि खाने के टेस्ट को हमारी जुबान आसानी से समझ लेती है, लेकिन कोरोना होने के कारण रसेल का स्वाद खत्म हो चुका है. उसको दिखाने के लिए उसने कच्ची प्याज खाई और कई तीखी चीजें भी खाईं.

400 साल पुरानी झील में हुआ था दिल दहलाने वाला हादसा, रातभर में चली गई थी हजारों की जान

एनजे डॉट कॉम से बात करते हुए रसेल ने बताया कि उन्होंने यह वीडियो अपने दोस्तों और अन्य लोगों के लिए TikTok पर बनाने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि उनके दोस्तों को यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा था कि वह कुछ भी चख नहीं सकते. वीडियो में वह सबसे पहले उन्होंने प्याज उसके बाद लेमन जूस पीते नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें किसी चीज का स्वाद नहीं आया. यही नहीं उन्होंने एक चम्मच लहसुन का पेस्ट खाया, लेकिन वह भी स्वाद देने में फेल हो गया. आखिर में वह कहते हैं, 'यह बहुत खतरनाक वायरस है.' रसेल के इस वीडियो को अब तक पौने दो करोड़ से ज्यादा बाद देखा जा चुका है.

First published: 17 November 2020, 23:52 IST
 
अगली कहानी