Home » वायरल न्यूज़ » corona virus: Saudi Doctor Returns home down after stopping son from hugging video goes viral
 

कोरोना वायरस: अस्पताल से घर लौटा डॉक्टर अपने बेटे को नहीं लगा पाया गले, वीडियो देखकर भावुक हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 15:06 IST

Corona Virus: दुनियाभर (Worldwide) में हाहाकार मचा रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) में हर इंसान परेशान है. कोरोना के दंश से लोगों को बचाने के लिए दुनियाभर के डॉक्टर (Doctors) और नर्स (Nurses) को अपनी जिंदगी दांव पर लगानी पड़ रही है. साथ ही वो अपने परिवार से भी दूरी बनाए हुए हैं. काम के कई कई घंटों के दौरान जहां वह अपने घर नहीं जा पा रहे वहीं घर जाने पर अपनों को कोरोना का संक्रमण (Corona Infection) न हो जाए इसके लिए भी वो परिवार से दूरी बनाए हुए हैं. इसी बात का एक उदाहरण इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) में देखा जा सकता है. जिसमें एक डॉक्टर कोरोना पीड़ितों (Corona Patient) का इलाज कर जब अस्पताल से बाहर आता है तो रोने लगता है.

दरअसल, ये डॉक्टर कोरोना पीड़ितों के इलाज के बाद घर पहुंचता है तो उसका छोटा सा बच्चा उसकी गोली में आने के लिए दौड़ता आता है, लेकिन डॉक्टर कोरोना के खतरे को देखते हुए बच्चे को दूर ही रोक देता है और खुद बैठकर रोने लगता है. इस वीडियो को देखकर तमाम यूजर्स के भावुक हो गए. इस वीडियो को देखकर आ भी इस बात को समझ सकते हैं कि कोरोना पीड़ितों का इलाज करने की वजह से डॉक्टरों को कितनी परेशानी हो रही होगी. वही चाहकर भी अपने परिवार के पास नहीं जा सकते.


ये वीडियो सऊदी अरब के एक डॉक्टर का बताया जा रहा है. इस डॉक्टर की ड्यूटी उस अस्पताल में लगी है जहां कोरोना वायरस के पीड़ित तमाम मरीजों को भर्ती कराया गया है. कोरोना के पीड़ितों का इलाज करते हुए ये डॉक्टर कई दिनों तक अपने घर नहीं जा पा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब ये डॉक्टर अपने घर पहुंचता है और जैसे ही घर का दरवाजा खोलता है उसके छोटा सा बच्चा उसकी गोदी में आने के लिए दौड़ पड़ता है. लेकिन डॉक्टर बच्चे को दूर ही खड़े रहने के लिए बोल देता है. जिससे बच्चा दूर ही खड़ा हो जाता है ये देखकर डॉक्टर अपना माथा पकड़कर जमीन पर बैठ जाता है और रोने लगता है.

इस वीडियो पर तमाम यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. माइक नाम के ट्विटर यूजर ने यह विडियो शेयर किया. वो खिलते हैं, ‘एक सउदी डॉक्टर अस्पताल से अपने घर आता है. वो अपने बच्चे को खुद से दूर रहने के लिए कहता है और फिर वो नीच बैठ जाता है.’

कोरोना वायरस की महामारी का इस देश में नहीं है कोई खौफ, आमदिनों की तरह चल रहा जीवन

100 साल से बीरान पड़ा है फ्रांस का ये इलाका, इंसान ही नहीं जानवरों के जाने पर भी है पाबंदी

पिता को टेडी बियर में सुनाई दी मृत बेटे के दिल की धड़कन, वीडियो देखकर हो जाएंगे भावुक

First published: 28 March 2020, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी