Home » वायरल न्यूज़ » Coronavirus: Covid-19 case rising in Italy, video of a man who died in the bathroom of the emergency room
 

Coronavirus: इटली के कई शहरों में एक बार फिर हालात हुए बेकाबू, अस्पताल के टॉयलेट में मृत पड़ मिला कोविड-19 का मरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2020, 16:38 IST

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस इटली पर कहर बनकर टूटा था. मार्च से लेकर मई की शुरूआत तक इटली में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धी दर्ज की गई थी. आलम यह था कि लोगों को अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे थे.

हालांकि, मई के बाद हालातों में सुधार हुआ था, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके थे. वहीं अब कोरोना वायरस के बार फिर इटली में तेजी से अपने पैर पसार रहा है और उसके कारण एक बार फिर अस्पतालों में मरिजों को बेड मिलने बंद हो गए हैं.


इटली की सरकार नए नए शहरों को रोड जोन घोषित कर रही है. वहीं अब एक वीडियो के कारण लोगों का गुस्सा और भड़क गया है.

दरअसल, बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक वृद्ध व्यक्ति का शव अस्पताल की इमरजेंसी के टॉयलेट में पाया गया था. कहा गया था कि उस व्यक्ति कि मौत कोरोना से हुई थी, क्योंकि वह व्यक्ति कोरोना से पीड़ित था.

दावा किया गया था कि यह वीडियो एंटोनियो कार्डारेली अस्पताल के अंदर एक स्मार्टफोन के साथ शूट किए गया. वीडियो में यह दिखाया गया है कि भीड़भाड़ वाले आपातकालीन क्षेत्र में मरीजों को एक साथ रखा गया है और उन्हें चिकित्सा सहायता के बिना छोड़ दिया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जिस व्यक्ति की मौत हुई है वो टेस्ट के लिए अस्पताल गया था और इंतजार के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी.

बता दें, एपी की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को सरकार ने नेपल्स और फ्लोरेंस को रोड जोन घोषित कर दिया गया है. इटली में बीते 24 घंटे में 41 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 550 लोग बीते 24 घंटे में अपनी जान गंवा चुके हैं. इटली में कोरोना के अब कुल मामलों की संख्या 11 लाख को पार कर गई है जबकि 44,139
से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

अमेरिका में कोरोना के मामलों ने फिर लिया विकराल रूप, अब ट्रंप नहीं ले रहे कोई दिलचस्पी

First published: 14 November 2020, 16:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी