Home » वायरल न्यूज़ » Coronavirus: IPS officer Vinay Tiwari sings a poem on Covid-19 pandemic, watch viral video
 

Video: कोरोना वायरस पर IPS अफसर की ये शानदार कविता सुनकर दिल खुश हो जाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 16:57 IST

Coronavirus: देश में एक तरफ कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दूसरी तरफ एक आईपीएस अधिकारी की कविता कोरोना काल में बूस्टर देने का काम करती है. ये आईपीएस अधिकार पटना सेंट्रल के हैं. इनका नाम विनय तिवारी है. उन्होंने शानदार कविता लिखी और गाई है.

विनय तिवाली ने इस कविता को यूट्यूब पर पोस्ट किया है. कविता की हर जगर प्रशंसा हो रही है. उन्होंने कोरोना महामारी पर 'तमस के वीर' (Tamas Ke Veer) नाम से कविता लिखी और गाई है. आईपीएस विनय तिवारी ने यह कविता 26 जुलाई को पोस्ट की है. इस कविता का उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया है.

यह शानदार वीडियो पोस्ट करते हुए आईपीएस विनय तिवारी ने कैप्शन लिखा, "भीषण महामारी से हम सभी व्यथित है. उसी महामारी की त्रासदी और उस पर विजय पाने की एक कल्पना इस काव्य के माध्यम से की है. आप सभी को शायद इस काव्य से महामारी से लडने के लिए कुछ शक्ति मिले और मुझे आपका आशीर्वाद और प्यार मिले."

पहली बार में निकाला था IPS

बता दें कि विनय तिवारी उत्तर प्रदेश के ललितपुर के रहने वाले हैं. उनके किसान पिता चाहते थे कि वो बड़े होकर आईएएस अधिकारी बनें. उनके पिता ने किसानी के पैसों से उनकी पढ़ाई करवाई. 12वीं पास कर इंजीनियरिंग की कोचिंग के लिए वो कोटा चले गए. इसके बाद बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी से उन्होंने आईआईटी में ग्रेजुएशन किया. फिर दिल्ली में तैयारी कर उन्होंने पहले ही प्रयास में आईपीएस अधिकारी बने. 

भयावह: बिना हेलमेट के निकला था युवक, पुलिसकर्मी ने बाइक की चाभी निकाल माथे में घोंपी

जम्मू कश्मीर के LG ने कहा- परिसीमन के बाद होंगे राज्य के चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने जताई नाराजगी

First published: 28 July 2020, 16:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी