Home » वायरल न्यूज़ » Coronavirus Survivor Mike Schultz share Shocking Body Transformation Pics
 

कोरोना वायरस के कारण इस व्यक्ति के शरीर का हुआ ये हाल, देखकर डर जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 14:50 IST

चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से फैला कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरे विश्व में अभी तक तीन लाख से भी अधिक लोगों की जान ले चुका है जबकि 50 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस वायरस का सबसे अधिक असर अमेरिका (America) में देखा जा रहा है. अमेरिका में 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित है जबकि एक लाख से अधिक व्यक्ति अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, अच्छी बात यह है कि इस वायरस से संक्रमित होने के बाद लाखों लोग सही होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. लेकिन शायद ही वो कभी अपनी जिंदगी वापसी उस तरह से जी पाए जैसा वो जीते थे, क्योंकि इस वायरस के करण व्यक्ति्यों के शरीर पर काफी बुरा असर पड़ रहा है.

हाल ही में, कैलिफोर्निया के एक व्यक्ति ने चौंकाने वाली तस्वीरें साझा की हैं जो उसके शरीर पर कोरोनावायरस का प्रभाव दिखाती हैं. माइक शुल्त्स ने अपने छह सप्ताह के अस्पताल में रहने के दौरान 20 किलोग्राम वजन कम किया क्योंकि वह बीमारी से जूझ रहे थे. पिछले हफ्ते, सैन फ्रांसिस्को के 43 वर्षीय नर्स ने अपने 30,000 इंस्टाग्राम अनुयायियों के साथ दो तस्वीरें साझा कीं - एक जो अस्पताल में ली गई थी और दूसरी बीमार होने से करीब एक महीने पहले.

उन्होंने कहा कि यह तस्वीर क्लिक करने के लिए जब वो अस्पताल में खड़े होए तो वो थक गए, लेकिन उन्होंने दूसरों को चेतावनी देने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रांसफ़ॉर्मेशन पिक्स साझा की कि यह बीमारी किसी को भी हो सकती है. कोरोनोवायरस से संक्रमित होने से पहले माइक का वजन 190 पाउंड था जबकि संक्रमित होने के बाद सही होकर घर लौटने पर उनका वजन घटकर 86 किलो हो गया था.

माइक ने इस बारे में अपने इंस्टाग्राम पर लिखा,"मैं हर किसी को दिखाना चाहता था कि वेंटिलेटर या इंटुबैट पर 6 सप्ताह तक कैसे बुरी तरह से बेहोश किया जा सकता है. अन्य चीजों के बीच, covid19 ने निमोनिया के साथ मेरी फेफड़ों की क्षमता कम कर दी. 8 सप्ताह से अधिक समय तक मैं परिवार और दोस्तों से दूर रहा और रोज़ मज़बूत हो रहा हूँ और अपने फेफड़ों की क्षमता बढ़ाने के लिए काम कर रहा हूँ."


माइक मियामी समुद्र तट पर एक पार्टी में भाग लेने के बाद मार्च में कोरोनोवायरस से संक्रमित हुए थे. मियामी समुद्र तट पर इस पार्टी में जाने के बाद कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. यह पार्टी लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन आने से पहले हुई थी. 16 मार्च को भर्ती होने के बाद, उन्हें निमोनिया का इलाज किया गया था जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर लाया गया जहं पर वो साढ़े चार सप्ताह तक रहे.

अमेरिका में यह व्यक्ति बिल्ली से करने जा रहा है शादी, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

ब्रेकअप के बाद नहीं रोया बॉयफ्रेंड तो लड़की ने बदला लेने के लिए अपनाया ये तरीका, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

आदमी ने खतरनाक कोबरा को पिलाया पानी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

First published: 22 May 2020, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी