Home » वायरल न्यूज़ » Cow just not called mother, watch viral video to know how milk is fed to other children
 

गाय को यूं ही नहीं कहा जाता माता, वीडियो में देखें दूसरे के बच्चों से कैसे पिलाती है दूध

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2021, 22:56 IST

हमारे देश में गाय (Cow) को माता (Mother) का दर्जा दिया गया है. इसी लिए लोग गाय की पूजा भी करते हैं. गाय को यूं ही माता नहीं कहा जाता. बल्कि इसके दूध (Milk) और घी (Ghee) में मां के दूध जैसे गुण पाए जाते हैं. इसके अलावा गाय बहुत समझदार पशु (Wise Animal) भी है जिसके साथ बच्चे बिल्कुल अपनी मां की तरह अठखेलियां कर सकते हैं. गाय के माता होने के कई उदाहरण आपने पहले देखे होंगे. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में फिर से वायरल हो रहा है.

जिसमें एक गाय कुतिया के बच्चों को दूध पिलाती नजर आ रही है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीन अंगूसामी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल (Viral Video) होने लगा. सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स इस वीडियो (Video) को खूब पसंद कर रहे हैं.


इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रवीन ने लिखा, 'मां की महिमा, गाय' इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गाय जमीन पर बैठी हुई है और कुतिया के पांच पिल्ले उसका दूध पी रहे हैं. गाय अपने बच्चों की तरह ही पिल्लों को दूध पिता रही है. ऐसा लग रहा है जैसे ये पिल्ले कुतिया के न होकर गाय के ही हो. कुछ ही देर में एक पिल्ला दूध पीकर चला जाता है और बाकी के चार पिल्ले आराम से गाय का दूध पीते रहते हैं और गाय आराम से जमीन पर लेटी रहती है.

मां के साथ मस्ती कर रहा था बाघ का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे खींचे कान

इस वीडियो को प्रवीन अंगूसामी ने 11 जनवरी की सुबह शेयर किया. इस वीडियो को अब तक 6400 व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 950 लाइक्स भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 102 शेयर मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

कुत्ते की हिम्मत के आगे हार गया भालू, वीडियो में देखें कैसे बदला अपना रास्ता

First published: 11 January 2021, 22:56 IST
 
अगली कहानी