Home » वायरल न्यूज़ » Cow listening music when girl playing the guitar, see in the video what happened next
 

गिटार की धुन सुन लड़की की ओर खिंची चली आई गाय, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 10:59 IST
Cow listening music (Twitter )

कहते हैं कि संगीत बड़ी से बड़ी बीमारी और तनाव में हमें आराम देता है. यकीनन संगीत सुनकर आपको हर तरह के तनाव से राहत मिलती है. यही नहीं जब कभी आप खुद को अस्वस्थ महसूस करते हैं तो संगीत आपके एक नई ऊर्जा प्रदान करता है. यही नहीं अकेलेपन का भी साथी संगीत ही होता है. अक्सर जब कभी हम घर पर या कहीं सफर पर अकेले होते हैं तो संगीत जरूर सुनते हैं और संगीत की धुन हमें कही दूसरी दुनिया में ले जाने जैैसा अहसास दिलाती है. इंसान ही नहीं जानवरों को भी संगीत बहुत पसंद होता है.

ऐसा कहा जाता है कि जब भगवान श्रीकृष्ण बांसुरी बजाया करते थे तब बांसुरी की धुन सुनकर जंगल की सभी गाय उनके पास आ जाया करती थी और उनके चारों और खड़ी होकर बांसुरी की मधुर धुन सुना करती थीं. इससे इस बात का पता चलता है कि गाय को संगीत सुनना बहुत पसंद होता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक गाय को गिटार की मधुर धुन सुनते देखा जा सकता है. यही नहीं गाय गिटार की धुन सुनकर एकदम से मंत्रमुग्ध हो गई और वहीं आराम से लेट गई.


दरअसल, हमें सोशल मीडिया में एक वीडियो मिला. जिसे अनुपम बोर्दोलोई नाम की एक यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. उसके बाद इस वीडियो को भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमण ने अपने अकाउंट से रिट्वीट किया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक लड़की किसी पार्क में बैठकर गिटार बजा रही है. तभी उसके पास एक गाय आकर बैठ जाती है. ऐसे लग रहा है कि गाय को गिटार की धुन पसंद आ गई और वह लड़की के पास गई.

इंसानों की तरह अपने बच्चे को नहलाती दिखी बंदरिया, वीडियो में देखें कैसे किया मां को तंग

गाय लड़की के पास आकर गिटार की मधुर सुनने लगती है और उसके बाद धुन सुनकर ऐसी मस्त हो जाती है कि गाय जमीन पर बैठ जाती है और लड़की पास ही आंखें बंद कर जमीन पर आराम से सोने जाती है. ये वीडियो देखकर आपको यकीन हो जाएगा कि गाय को संगीत बहुत पसंद है. यानी दूसरे जानवर भी इंसानों की तरह ही संगीत को पसंद करते होंगे. सुधा रमण ने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'ज्यादातर जानवर संवेदनशील होते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास महसूस करने की क्षमता है यानी खुशी, उत्तेजना जैसी सकारात्मक भावनाएं और दर्द, संकट, भय जैसी नकारात्मक भावनाएं होती है. पशु कल्याण का आकलन करने के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है. पशु व्यवहार इसी पर आधारित एक परिणाम है.'

सड़क पार करते एकसाथ दिखे 3000 काले हिरण, पीएम मोदी ने वीडियो रिट्वीट करते हुए कही ये बात

First published: 29 July 2021, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी