Home » वायरल न्यूज़ » Creature crawling across a rock netizens freaked out watch viral video
 

Video: पत्थर पर रेंग रहा था अजीबोगरीब जानवर, सांप समझकर लोग खा गए धोखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2020, 15:26 IST

Snake like Creature: पूरी दुनिया में करोड़ों तरह के जानवर, जीव-जंतु और पक्षी पाए जाते हैं. इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जिनके बारे में खुद इंसान भी नहीं जानता और इसी के चलते कई बार धोखा खा जाता है. सोशल मीडिया में भी इनदिनों एक ऐसे जीव की वीडियो वायरल (Viral Video) हो रही है, जिसे लोगों ने सांप (Snake) समझा लेकिन हकीकत में वो सांप नहीं था. इस जीव को देखकर आप भी धोखा खा जाएंगे और आप भी इसे सांप ही समझेंगे. लेकिन जब आप पूरा वीडियो (Video) देखेंगे तब आपको इसकी हकीकत पता चलेगी. हैरान कर देने वाला ये जीव पत्थर (Stone) पर रेंगता दिखाई दिया. लोगों को शुरुआत में तो सांप लगा, लेकिन जैसे ही वीडियो आगे बढ़ा तो पूरी तहर से कोई अलग ही जानवर दिखा. लोगों ने पहली बार इस तरह के जानवर को देखा था.

दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) में जिस जीव की वीडियो वायरल हो रही है उसके पांच हाथ दिखाई दे रहे हैं, जो बिलकुल सांप की तरह नजर आ रहे हैं. वो पत्थर पर रेंगते हुए धीरे-धीरे पानी की तरफ जा रहा था. ट्विटर यूजर लाइडिया राले ने इस वीडियो को शेयर किया और कैप्शन में लिखा, 'क्या है यह??' बता दें कि ये एक पुराना वीडियो है जिसे पहले भी सोशल मीडिया में शेयर किया जा चुका है. बता दें कि इस वीडियो को 4 जून को शेयर किया गया था, जिसके अब तक इसे करीब 3 लाख व्यूज हो चुके हैं. साथ ही हजारों यूजर्स इस वीडियो पर अपने रिएक्सन दे चुके हैं. ज्यादातर लोग इस जीव को सांप ही समझ रहे हैं और जब वीडियो आगे बढ़ा तो उनका कन्फ्यूजन भी बढ़ने लगा, एक यूजर ने लिखा, 'ये ऑस्ट्रेलियन जैसा कुछ है...'


जब एक आवारा कुत्ते के कारण दो देशों के बीच शुरू हुआ था युद्ध, गई थी कई लोगों की जान, हैरान करने वाली है घटना

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये साल 2020 से भी खतरनाक लग रहा है.' एक और यूजर ने इसे स्नेक स्पाइडर बताया... वहीं तमाम यूजर्स भी अलग-अलग जवाब दे रहे है. लेकिन आखिर में कुछ लोग ने ढूंढ निकाला कि आखिर ये जानवर कौन है. बता दें, ये जानवर ब्रिटल स्टार या ओफियोरोइड है.

ये है दुनिया की अद्भुत दुकान, बिना दुकानदार के लोग खरीद लेते हैं सामान

आधी रात को बिस्तर पर आ गया मगरमच्छ का बच्चा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

बता दें कि ब्रिटल स्टार्स समुद्री जीव होते हैं जो कि स्टारफिश की तरह दिखते हैं. इनको सरपेंट स्टार्स के रूप में भी जाना जाता है. ब्रिटल स्टार्स की दुनियाभर में दो हजार से अधिक प्रजातियां पाई जाती है. उनमें से कई गहरे समुद्र में पाए जाते हैं. वे अपनी लंबी भुजाओं का उपयोग करके समुद्र के तल पर रेंगते हैं.

जंगल में आराम फरमा रहा था कुत्ता, तभी कर दिया तेंदुआ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 24 June 2020, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी