Home » वायरल न्यूज़ » Crocodile attacked zebra at lake while drinking water, see in the video what happened next
 

झील में पानी पी रहे जेबरा पर मगरमच्छ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें जान बचाने के लिए कैसे किया मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 9:56 IST
Crocodile attack (Twitter)

नदी या झील में मौजूद मगरमच्छ अक्सर वहां पानी पीने वाले जानवरों को अपना शिकार बना लेते हैं जिससे लिए उन्हें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती, लेकिन कई बार जानवर मगरमच्छ से भिड़ जाते हैं और उन्हें मात देकर अपनी जान बचा लेते हैं. सोशल मीडिया में इसी तरह का एक वीडियो हमें मिला. जिसमें एक झील में पानी पीने आए जेबरा पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया. लेकिन जेबरा ने हिम्मत नहीं हारी और वह मगरमच्छ से भिड़ गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया है.

जिसे अब तक 6400 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही 28 लाइक्स और छह रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में मौजूद एक झील में एक जेबरा पानी पीने पहुंचा है. झील के आसपार कई हिरण और बगुले भी अपना खाना तलाश करते नजर आ रहे हैं. जैसे ही जेबरा झील के किनारे पानी पीना शुरु करता है उसमें मौजूद एक मगरमच्छ उसपर हमला कर देता है और उसे पकड़ लेता है.


मगरमच्छ जेबरा को खींचकर पानी में ले जाने की कोशिश करता है लेकिन जेबरा पूरी ताकत से झील के बाहर डट कर खड़ा हो जाता है. मगरमच्छ उसकी टांग पकड़कर खींचता है लेकिन जेबरा जस से मस नहीं होता. ये सब वहां मौजूद हिरण और बगुले भी देख रहे होते हैं लेकिन वह भला जेबरा की कैसे मदद करते लेकिन इस बात को वह पूरी तरह से समझ रहे हैं कि जेबरा की जान मुसीबत में है. मगरमच्छ जेबरा की टांग को पकड़कर झील में खींचने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन जेबरा की हालत 'मरता क्या न करता' वाली हो रही है.

पेड़ के नीचे आराम कर रहा था शेरों का परिवार तभी सामने से आ गया हाथियों का झुंड़ और फिर...

इसलिए वह किसी भी तरह की प्रतिक्रिया दिए बिना जमकर खड़ा रहता है. लेकिन जब काफी देर हो जाती है तो जेबरा एक तरकीब अपनाता हैै जिससे वह मगरमच्छ के चुंगल से निकल भागे और ये तरकीब उसके काम भी आती है और उसकी जान बच जाती है. जेबरा मगरमच्छ के मुंह पर काटना शुरु कर देता है. कुछ देर तक को मगरमच्छ को इससे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता लेकिन कुछ ही देर में उसे परेशानी होने लगती है और वह जेबरा के पैर को छोड़ देता है उसके बाद जेबरा पानी से बाहर आ जाता है.

मगरमच्छ के जबड़ों से निकल भागा अफ्रीकन बारहसिंघा, वीडियो में देखें दरियाई घोड़ों ने कैसे बचाई जान

First published: 10 August 2021, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी