Home » वायरल न्यूज़ » Crocodile was trying to kill Bison on bank of lake then Rhinos came to save him
 

झील में पाने पी रहे बायसन पर मगरमच्छ ने किया हमला तो बचाने आ गए गैंडे, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 13:57 IST
(Crocodile V/s Bison)

मगरमच्छ (Crocodile) इतने बड़े प्राणी (Creaturs) होते हैं कि तमाम जानवरों को जिंदा निगल जाते हैं. शातिर से शातिर और ताकतवर से ताकतवर जानवर भी मगरमच्छ के सामने हार मान लेते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक मगरमच्छ एक बायसन को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता देखा गया. लेकिन तभी दो गैंडा आ गए और उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को लोवैल्ड मीडिया नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक तीन करोड़ दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ ने एक बायसन की पूंछ पकड़ रखी है और वह उसे झील में खींचकर ले जाने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि बायसन एक तरह की जंगली गाय होती है जो भैंस के जैसी दिखाई देती है.


हो सकता है कि मगरमच्छ ने उसे उस वक्त पकड़ा होगा जब बायसन (Bison) झील (Lake) में पानी पीने के लिए आई होगी. झील के बाहर कुछ और बायसन और कुछ जिराफ भी खड़े होकर इस घटना को देख रहे हैं कि लेकिन किसी की भी हिम्मत नहीं हो रही है कि वह अपने साथी को बचाने के लिए मगरमच्छ के पास जाए. उसके बाद मगरमच्छ बायसन की टांग पकड़कर झील में खींचना शुरु कर देता है.

जंगली कुत्तों के बीच में घिर गए शेरनी और उसका बच्चा, वीडियो में देखें कैसे बचाई बच्चे की जान

वह बायसन को थोड़ा सा झील में खींच लाता है. लेकिन वह अभी भी झील के किनारे पर ही है. तभी झील में अंदर से दो गैंडा आते दिखाई देते हैं उसके बाद दोनों गैंडे मगरमच्छ के पास पहुंच जाते हैं ऐसा लगता है कि गैंडे मगरमच्छ के ऊपर अपना पैर रख देते हैं और मगरमच्छ बायसन को छोड़ देता है. बायसन तेजी से पानी से बाहर आकर भाग जाता है वहीं गैंडे भी पानी से बाहर आ जाते हैं और मगरमच्छ पानी में लौट जाता है. इस तरह से गैंडों ने मिलकर बायसन की जान बचा ली.

तेंदुआ के बच्चे को उठा ले गया बाज, वीडियो में देखें अपने बच्चे की जान बचाने में कैसे नाकाम रही मां

First published: 18 March 2021, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी