Home » वायरल न्यूज़ » Crown Prince of Dubai's SUV car aside after spotting a nest on its windshield
 

दुबई के राजकुमार की कार में चिड़िया ने दिए अंडे, वीडियो में देखे उसके बाद हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2020, 14:57 IST

पक्षी (Bird) हो या कोई जानवर (Animal) कई बार ऐसा काम कर देते हैं जिससे किसी भी इंसान (Human) को नुकसान हो सकता है. क्योंकि उन्हें नहीं पता होता कि वो आखिर कर क्या रहे हैं. फिर चाहे किसानों (Farmers) के खेत में बोए गए बीजों को चुंगना हो या फिर किसी के घर की बालकॉनी में घोंसला बनना. पक्षी अक्सर किसी भी घर में ऐसे स्थान पर घोंसला (Nest) बनाते हैं जो उन्हें अपनी और अपने बच्चों की सुरक्षा की कोई चिंता न हो. लेकिन इंसान ऐसा जीव होता है जो कहीं भी पहुंच जाता है भले भी वो पक्षियों को नुकसान न पहुंचाए बावजूद इसके पक्षी इस बात से ही डर जाते हैं.

पक्षियों के घोंसला बनाने की आदत का एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक चिड़िया ने एक कार की विंडशील्ड पर ही घोसला बना दिया और उसमें अंडे रख लिए. ये कार दुबई के राजकुमार क्राउन प्रिंस (Dubai Crown Prince) और कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (Sheikh Hamdan bin Mohammed bin Rashid Al Maktoum) की थी. दरअसल, चिड़िया ने क्राउन प्रिंस की मर्सिडीज एसयूवी (Mercedes SUV) की विंडशील्ड पर घोंसला (Nest) बना लिया.


गजब: गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए शरीर में लगा ली आग, देखने वालों के खड़े हो गए रोंगटे

उसके बाद इस घोंसले में अंडे भी रख लिए. उसके बाद क्राउन प्रिंस ने इस कार को इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया. क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि कार का प्रयोग करने के लिए चिड़िया के घोंसले और उसके अंडों को फेंका जाए. इसलिए उन्होंने तब तक कार का इस्तेमाल नहीं किया जबतक कि चिड़िया ने अपने अंडे न से लिए. अब क्राउन प्रिंस ने अपनी कार का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें चिड़िया ने बच्चों का जन्म दिया है और वो अपने बच्चों की देख-भाल करती दिख रही है. इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक वीडियो में, क्राउन प्रिंस ने पक्षी और उसके बच्चों को दिखाया. शेख हमदान ने वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए एक अच्छा सा संदेश दिया.

भागने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, तभी बिल्ली ने पकड़ी ली उसकी टी-शर्ट, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

जिसमें उन्होंने लिखा, "कभी-कभी जीवन में छोटी चीजें पर्याप्त से अधिक होती हैं." प्रिंस द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो के 24 घंटे में ही 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. इस वीडियो को अब तक 19 लाख 99 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं साढ़े तीन लाख से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे अंडे से बाहर निकलते हैं और अपनी मां के साथ खेलने लगते हैं. कुछ ही देर बाद मां बच्चों को खाना खिलाती है. बता दें कि कबूतर के एक जोड़े ने क्राउन प्रिंस की कार पर घोंसला बनाने का फैसला किया.

भेड़ के साथ मस्ती करना इस शख्स को पड़ा भारी, वीडियो में देखे कैसे सिखाया सबक

Video: भालू का बच्चा सुबह-सुबह करने लगा घर में घुसने की जिद्द, फिर उसकी मां ने उठाया ये कदम, वीडियो है वायरल

जैसे ही क्राउन प्रिंस को पता चला तो उन्होंने कार को एक तरफ खड़ा करवा दिया. ताकि पक्षी शांति से रह सकें और उनके बच्चों को कोई परेशानी न आए. पिछले हफ्ते, क्राउन प्राइस ने कार के बोनट पर मां पक्षी का वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था और बताया था कि वो तब तक इस कार का इस्तेमाल नहीं करेंगे, जब तक बच्चे अंडों से न निकल जाएं.

खाली बोतल लेकर सैनिटाइजर चुराने पहुंचा युवक, CCTV पर पड़ी नजर तो किया ये काम

इस वीडियो के सामने आने के बाद यूजर्स क्राउन प्रिंस की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'आप सच में प्रिंस हैं. पक्षियों के लिए आपके दिल में बहुत प्रेम है.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'आपका दिल सोने का है. आज के जमाने में कौन इतनी छोटी बात को सोचता है. आपने जो किया, उससे मेरा दिल भर गया. आपको बहुत सारा प्यार.'

जब रूस में हुआ खतरनाक 'स्लीप एक्सपेरिमेंट', लोग खुद ही खाने लगे थे अपने शरीर का मांस

First published: 15 August 2020, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी