Home » वायरल न्यूज़ » Deer drown in grief on Hind's death your will be emotional after watch viral video
 

हिरणी की मौत पर शोक में डूब गया हिरण, वीडियो देखकर भर आएंगी आपकी आंखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 8:58 IST

दुनिया का हर इंसान इमोशनल (Emotional) होता है वह अपने के दुख-दर्द और खुशी को समझता है, उनके दुख में वह दुखी होता है और खुशी में खुश महसूस होता है. इंसानों (Humans) के इमोशन के बारे में तो हम सब जानते हैं लेकिन जानवरों (Animals) के इमोशन के बारे में शायद ही कोई जानता हो. मगर जानवर भी बहुत इमोशनल होते हैं वह भी अपने परिवार के सदस्यों की मौत पर भावुक हो जाते हैं और किसी के जन्म की खुशियां भी मनाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें आज ट्विटर पर देखने को मिला. जिसमें एक हिरणी यानी मादा हिरण की मौत पर हिरण (Deer) को मातम मनाते देखा जा सकता है.

इस वीडियो को देखकर यकीनन आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे. इस वीडियो (Video) को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, जानवरों के अंदर भी भावनाएं होती है, साथी की मौत पर दुख जताता जानवर.


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक माता हिरण जमीन पर पड़ा हुआ है शायद उसकी मौत हो चुकी है और उसका साथी यानी हिरण उसकी शव के पास खड़े होकर बार-बार उसे अपने मुंह और सींगों से उसे उठाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन मर जाने की वजह से वह उठ नहीं रहा. इस वीडियो में सबसे खास बात ये भी है कि जहां इंसानों की मौजूदगी से हिरण भाग जाते हैं वहीं इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मरी हुई हिरणी के शव के पास खड़ा है और बावजूद इसके हिरण हिरणी के शव के पास खड़ा हुआ है और बार बार उसे उठाने की कोशिश कर रहा है.

नर्स के मैसेज को पढ़कर बेहोश हो गया मरीज, जानिए कैसा था वो अनोखा संदेश

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 12 जनवरी की रात 10 बजे शेयर किया था. उसके बाद ये वायरल होने लगा. अब तक इस वीडियो को 7800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 795 यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक किया है. इसके अलावा इस वीडियो अब तक 129 बार रिट्वीट किया जा चुका है. और कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

जज्बे को सलाम: विवेकानंद की जयंती के दिन सब्जी बेचते हुए पढ़ाई करता दिखा बच्चा, लोग बोले IAS बनेगा

First published: 13 January 2021, 8:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी