Home » वायरल न्यूज़ » Deer escaped from the leopard's trap, see in the video, hunting was not found even after applying full force
 

तेंदुओं के चुंगल से निकल भागा हिरण, वीडियो में देखें पूरी ताकत लगाने के बाद भी नहीं मिला शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2021, 14:00 IST

एक कहावत है- मरता क्या न करता. यानी जब इंसान किसी के चुंगल में फंस जाता है तो वह वहां से निकलने के लिए तरह-तरह के काम करता है. फिर चाहे उसमें ही उस की जान क्यों चली जाए. क्योंकि मरने से पहले इतनी मेहनत कर लो जिससे ये अफसोस न हो कि हमने मेहनत नहीं की. इंसानों (Human Being) के साथ ही नहीं बल्कि जानवरों के साथ भी ये कहावत कई बार साबित हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में नजर आया. जिसमें कुछ तेंदुओं ने एक हिरण का शिकार करने के लिए उसे पकड़ लिया.

जब एक तेंदुआ हिरण को खाने की कोशिश कर रहा था तभी हिरण उसके चुंगल से निकल भागा. उसके बाद बाकी के तेंदुआ भी हिरण (Deer) के पीछे भागने लगे. कई बार तेंदुओं ने हिरण को पकड़ लिया लेकिन तेंदुआ (Leopard) ने पूरी ताकत लगा दी और वहां से भाग निकला. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के एक ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'जिंदगी बहुत कीमती होती है.' वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में तीन तेंदुओं ने एक हिरण को पकड़ रखा है.


दो तेंदुआ पास में ही आराम से बैठे हैं जबकि एक तेंदुआ हिरण की गर्दन मरोड़ रहा है जिससे वह उसका शिकार कर सके. थोड़ी देर में दूसरा तेंदुआ भी वहां पहुंच जाता है और उसके बाद हिरण पूरी ताकत लगाकर खड़ा हो जाता है और भागने लगता है. ये देखकर दो तेंदुआ हिरण का पीछा करने लगते हैं. इस दौरान एक तेंदुआ हिरण की पीठ पर चढ़कर उसे पकड़ने की कोशिश करता है तभी दूसरी ओर से दूसरा तेंदुआ भी हिरण को घेर लेता है. उसके बाद एक तेंदुआ हिरण की गर्दन पकड़कर उसे जमीन पर गिराने लगता है. लेकिन हिरण हिम्मत नहीं हारता.

भयावह: महिला ने किया ऐसा kiss, जीवनभर के लिए गूंगा हो गया ये शख्स, हैरान करने वाला मामला

फिर दूसरा तेंदुआ उसकी पीठ पर सवार होने की कोशिश करता है लेकिन तेंदुआ किसी तरह से उसे नीचे कर देता है और फिर तेंदुआ हिरण का एक पैर पकड़ लेता है. लेकिन हिरण वहां से भी निकल जाता है दूसरा तेंदुआ उसे पकड़ने की कोशिश करता है लेकिन दोनों की मेहनत बेकार रह जाती है और हिरण जंगल की ओर भाग जाता है. इस वीडियो को अब तक 966 बार देखा जा चुका है. वहीं 19 लाइक्स और 07 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

रहस्यमयी तरीके से प्रकट हुआ था ये शहर, 'प्लेस ऑफ गॉड' के नाम से दुनियाभर में है मशहूर

First published: 23 February 2021, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी