Home » वायरल न्यूज़ » Deer was afraid of going to see the frozen water of the lake, watch the video how the person helped to get the deer out
 

झील के जमे हुए पानी को देखकर डर रहा जाने से डर रहा था हिरण, वीडियो में देखें कैसे की शख्स ने मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2020, 15:59 IST

उत्तर भारत में इनदिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे ही इंसानों के साथ-साथ जानवर भी परेशान है. कई स्थानों पर नलों में पानी जम गया है कश्मीर में झील का पानी जमने की खबर है. ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक झील के पानी को जमे हुए देखा जा सकता है. ठंड के चलते झील का पानी बिल्कुल किसी मैदान की तरह दिखाई दे रहा है. जब एक हिरण ने जमी हुई झील को देखा दे वह डर गया. हिरण को नदी के दूसरी ओर जाना था, लेकिन पानी के जम जाने की वजह से वह बर्फ पर बार बार फिसल रहा था.

उसके बाद एक शख्स ने उसे बाहर निकालने में मदद की. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिरण जमी हुई नदी के ऊपर बैठा हुआ है और एक शख्स उसे धक्का देकर आगे खिसकाता नजर आ रहा है. वीडियो को देखकर आपके ऐसा नहीं लगेगा कि ये शख्स किसी हिरण को धक्का दे रहा है बल्कि ऐसे लगेगा कि ये शख्स किसी चीज को वहां से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है. जैसे ही शख्स धक्का देते हुए हिरण को लेकर नदी के किनार पर पहुंचता है वह धक्का देना बंद कर देता है.


उसके बाद हिरण उठकर खड़ा होता है तो उसके पैर फिसल जाते हैं. उसके बाद ये शख्स दोबारा से हिरण को धक्का देने लगता है और उसे नदी के बाहर निकालने में मदद करता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा है, हम सभी को जिंदगी में कभी न कभी मदद की जरूरत पड़ती है.

हाथी ने गुस्से में जड़ से उखाड़ फेंका पेड़, वीडियो में देखें गजराज की नाराजगी का नतीजा

एक हिरण जमी हुई झील पर फंसा हुआ था, जब दो लोगों ने इसे देखा और किनारे करने के लिए थोड़ा धक्का देने का फैसला किया. इस वीडियो को अब तक 6 हजार 700 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को अब तक 968 लाइक्स और 105 रिट्वीट मिल चुके हैं.

जब मगरमच्छ की पीठ पर बैठकर कछुआ ने किया सफर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 26 December 2020, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी