Home » वायरल न्यूज़ » Deer was busy fighting when the leopard attacked, see in the video what happened next
 

लड़ने में व्यस्त थे हिरण तभी कर दिया तेंदुआ ने हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2021, 9:58 IST

दो लोगों की लड़ाई में फायदा हमेशा तीसरे व्यक्ति का होता है. ये कहावत कई बार सच भी साबित हो जाती है. न सिर्फ इंसानों में बल्कि जानवरों के मामले में भी ये बात सच साबित होती है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें इस कहावत को चरितार्थ कर दिया. इस वीडियो में दो हिरणों को लड़ते देखा जा सकता है. तभी एक तेंदुआ उनपर हमला कर देता है. उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 2600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 79 लाइक्स और 17 रिट्वीट भी इस वीडियो पर मिल चुके हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में दो हिरण आपस में लड़ रहे हैं और उनसे थोड़ी दूर पर दो अन्य हिरण भी बैठे हुए हैं. वह दोनों लड़ते हुए हिरणों को गौर से देख रहे हैं. तभी लड़ाई कर रहे दोनों हिरणों पर एक तेंदुआ की नजर पड़ जाती है और वह उनकी ओर तेजी से दौड़ लगा देता है जिससे उनका शिकार कर सके. चुपचाप बैठे दोनों हिरणों को आता हुआ तेंदुआ दिखाई दे जाता है और वह सतर्क हो जाते हैं. वहीं लड़ाई कर रहे दोनों तेंदुआ लड़ने में इतने व्यस्त हैं कि उन्हें इस बात की खबर ही नहीं है कि कोई शिकारी उनकी लड़ाई का फायदा उठा सकता है.


लेकिन दूर बैठे दोनों हिरण समय रहते इस बात को समझ जाते हैं और वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझते हैं. जैसे ही दोनों हिरण वहां से भागते हैं तेंदुआ आकर लड़ाई कर रहे हिरणों पर हमला कर देता है.

जिराफ का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें आखिरी दम तक कैसे लड़ी जिंदगी जंग

तेंदुआ के अचानक हुए हमले से दोनों हिरणों का संभलने का मौका तक नहीं मिलता और तेंदुआ एक हिरण को पकड़ लेता है और जमीन पर गिरा लेता है. हालांकि एक हिरण की किस्मत ठीक थी इसलिए वह वहां से भाग जाता है लेकिन एक हिरण को अपनी जान गंवानी पड़ती है.

हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रही थी जंगली बिल्लियां, वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

First published: 14 September 2021, 9:58 IST
 
अगली कहानी